Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफसरों की अभिनव पहल : स्कूल-कॉलेज पहुंचकर युवाओं को कर रहे मोटिवेट, 14 अफसरों की बनी टीम

सूरजपुर जिला प्रशासन ने एक अभिनव पहल शुरू की है. जहां जिले के कलेक्टर छात्रों के भविष्य संवारने के लिए उनको मोटिवेशन क्लास देने के लिए निकल पड़े हैं. ग्रामीण बाहुल्य सूरजपुर जिले में छात्रों के पास अपनी शिक्षा के दौरान अपने भविष्य को गढ़ने के लिए कई सारी शंकाएं होती है. जहां छात्रों को अपने पढाई के बाद किस तरह से कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी करना है और करियर को संवारना है? ऐसे में सूरजपुर के कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने एक अभिनव पहल कर एक कार्यक्रम का आयोजन किया है और जिसका नाम रखा है- भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि.

अफसरों की अभिनव पहल : स्कूल-कॉलेज पहुंचकर युवाओं को कर रहे मोटिवेट, 14 अफसरों की बनी टीम
X

सूरजपुर. सूरजपुर जिला प्रशासन ने एक अभिनव पहल शुरू की है. जहां जिले के कलेक्टर छात्रों के भविष्य संवारने के लिए उनको मोटिवेशन क्लास देने के लिए निकल पड़े हैं. ग्रामीण बाहुल्य सूरजपुर जिले में छात्रों के पास अपनी शिक्षा के दौरान अपने भविष्य को गढ़ने के लिए कई सारी शंकाएं होती है. जहां छात्रों को अपने पढाई के बाद किस तरह से कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी करना है और करियर को संवारना है? ऐसे में सूरजपुर के कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने एक अभिनव पहल कर एक कार्यक्रम का आयोजन किया है और जिसका नाम रखा है- भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि.

जिसके तहत खुद कलेक्टर छात्रों के महाविद्यालय पहुंच उन्हे मोटीवेशन क्लास दे रहे हैं. साथ ही अपने आईएएस तक पहुंचने के सफर और अनुभव को साझा कर करियर संवारने के तरीके को बताते नजर आ रहे हैं. कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने छात्रों को मार्गदर्शन देकर उन्हे मोटिवेट करने का अभियान शुरू किया है.



कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने बताया कि सूरजपुर जिले के स्कूलों तक जिला प्रशासन के भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि कार्यक्रम के तहत 14 अधिकारियों की टीम सभी ब्लाकों के स्कूल-कॉलेज पहुंच कर छात्रों को उनके सवालों के झिझक को दूर करने के साथ भविष्य और करियर बनाने के लिए अहम भूमिका निभाएंगे. जिससे की ग्रामीण इलाकों के छात्र भी आने वाले दिनो मे एक डॉक्टर, इंजीनियर, कलेक्टर समेत तमाम ओहदों तक पहुंचने के लिए बेहतर पढ़ाई की तैयारी कर सकें.

सूरजपुर कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने प्रदेश में पहली बार छात्रों के भविष्य संवारने के लिए उनके बीच पहुंच करियर बनाने का पाठ पढ़ाते नजर आए. सूरजपुर महाविद्यालय के छात्रों ने भी कलेक्टर को अपने बीच पाकर खूब सवाल किए. कलेक्टर के अनुभव को अपने बीच पाकर छात्र भी बेहद खुश नजर आए. बहरहाल कलेक्टर सूरजपुर के भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि कार्यक्रम की शुरुआत आने वाले दिनों में ग्रामीण बाहुल्य सूरजपुर जिले के छात्रों के लिए भविष्य संवारने के लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है.




Next Story