Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की सुविधा

रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की बेहतर सुविधा व ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलने वाली तीन जोड़ी स्पेशल गाड़ियों में एक-एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाए जा रहे हैं।

तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की सुविधा
X

भारतीय रेल (प्रतीकात्मक फोटो)

रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की बेहतर सुविधा व ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलने वाली तीन जोड़ी स्पेशल गाड़ियों में एक-एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाए जा रहे हैं। इसमें वलसाड-पुरी-वलसाड स्पेशल गाड़ी में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा वलसाड से 8 जुलाई को और पुरी से 11 जुलाई, ओखा-हावड़ा-ओखा स्पेशल में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा ओखा से 11 जुलाई व हावड़ा से 13 जुलाई, पोरबंदर-हावड़ा-पोरबंदर स्पेशल गाड़ी में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा पोरबंदर से 14 जुलाई और हावड़ा से 16 जुलाई से मिलेगी।

पुरी-इंदौर स्पेशल 13 से

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा इंदौर एवं पुरी के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। इस गाड़ी का पुरी से 13 जुलाई से एवं इंदौर से 15 जुलाई से परिचालन होगा। ट्रेन पुरी से प्रत्येक मंगलवार व इंदौर-पुरी स्पेशल ट्रेन इंदौर से प्रत्येक गुरुवार को चलेगी। बिलासपुर एवं हापा के बीच चल रही हापा-बिलासपुर-हापा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की समय सारिणी में आंशिक परिवर्तन किया गया है।

यह परिवर्तन पश्चिम रेलवे के अंतर्गत आने वाले नडियाद जंक्शन एवं अमलनेर रेलवे स्टेशन के बीच की समय सारिणी में परिवर्तन किया गया है। यह स्पेशल ट्रेन हापा से प्रत्येक शनिवार को हापा-बिलासपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 10 जुलाई से एवं विपरीत दिशा में भी बिलासपुर से प्रत्येक सोमवार को चलेगी।


Next Story