Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संत-मुनियों पर अभद्र टिप्पणी : जैन समाज में भारी आक्रोश, निकाला शांति मार्च, दोषी की गिरफ्तारी की मांग

जैन संत-मुनियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर जैन समाज में भारी आक्रोश है। आज जैन समाज के लोगों ने शांतिपूर्वक पदयात्रा निकाली और दोषी की गिरफ्तारी की मांग की है। पढ़िए पूरी खबर...

संत-मुनियों पर अभद्र टिप्पणी : जैन समाज में भारी आक्रोश, निकाला शांति मार्च, दोषी की गिरफ्तारी की मांग
X

रायपुर। जैन संत-मुनियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर जैन समाज में भारी आक्रोश है। शनिवार को राजधानी रायपुर में जैन समाज के लोगों ने शांतिपूर्वक पदयात्रा निकाली। इसमें छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से आए समाज के लोग शामिल हुए। इस दौरान समाज ने छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल पर कार्रवाई की मांग की। बताया जा रहा है कि इस मामाले को लेकर FIR दर्ज की जा चुकी है।

कार्यकारी अध्यक्ष अभय भंसाली ने कहा कि जैन समाज के साधु-संतों पर अभद्र टिप्पणी की गई। जो काफी निंदनीय है और इससे समाज के लोगों को काफी दुख पहुंचा है। इसलिए शांति से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है और शांति मार्च निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों ने कहा कि दोषी व्यक्ति की गिरफ्तारी हो। हम सबकी मांग है कि दोषी व्यक्ति की गिरफ्तारी हो। इस संबंध में समाज का कुछ प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से भी मुलाकात करेगा और कार्रवाई की मांग की जाएगी। इस घटना के विरोध में आज राजधानी की कुछ दुकानें बंद रखी गई हैं।

ये है मामला

बता दें कि 25 मई को आदिवासी समाज के आव्हान पर बालोद जिले के ग्राम तूएगोंदा में आदिवासियों पर हुए हमलों को लेकर बालोद जिला बंद का आह्वान किया गया था। इसी दौरान मंच से छत्तीसगढ़ क्रांति सेन के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल ने जैन समाज के धार्मिक गुरुओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।





और पढ़ें
Next Story