Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुरुओं पर अभद्र टिप्पणी : जैन समाज में भारी आक्रोश, गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन

जैन समाज के संत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में सकल जैन समाज की ओर से आज पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किया गया। जैन समाज ने विवादित बयान देने वाले को गिरफ्तार करने‌ की मांग की है। पढ़िए पूरी खबर...

गुरुओं पर अभद्र टिप्पणी : जैन समाज में भारी आक्रोश, गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन
X

राजनांदगांव/बालोद। जैन समाज के संत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में सकल जैन समाज की ओर से गुरुवार को पूरे छत्तीसगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया गया। जैन समाज ने विवादित बयान देने वाले छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल को गिरफ्तार करने‌ की मांग की है। प्रदेशभर में जगह-जगह विरोध स्वरूप रैली निकालकर कार्यवाही की मांग को लेकर मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा जा रहा है। वहीं कार्रवाई नहीं होने पर उग्र ओदोलन की चेतावनी दी गई है।

बता दें कि 25 मई को आदिवासी समाज के आव्हान पर बालोद जिले के ग्राम तूएगोंदा में आदिवासियों पर हुए हमलों को लेकर बालोद जिला बंद का आह्वान किया गया था। इसी दौरान मंच से छत्तीसगढ़ क्रांति सेन के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल ने जैन समाज के धार्मिक गुरुओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसे लेकर आज जैन समाज ने प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया।

रायपुर में जैन समाज का प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल की ओर से जैन मुनियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर जैन समाज भड़के हुए हैं। समाज ने आज राजधानी रायपुर के कोतवाली थाना के सामने प्रदर्शन किया। साथ ही अमित बघेल की गिरफ्तारी की मांग भी की।

बालोद में अमित बघेल के खिलाफ कार्यवाही और गिरफ्तारी की मांग

बालोद जिले में क्रांति सेना के प्रमुख अमित बघेल की ओर से बीते कल बालोद बंद के दौरान मंच से भाषण में जैन संत-मुनियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के मामले को लेकर सकल जैन समाज में भारी आक्रोश है। आज अमित बघेल के खिलाफ कार्यवाही और गिरफ्तारी की मांग को लेकर सैकड़ों की तादात में जैन समाज के लोग कलेक्टोरेट पहुंचे। लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की। कार्यवाही नहीं होने पर उग्र आंदोलन की बात कही है।

राजनांदगांव में विरोध प्रदर्शन

राजनांदगांव जिले में भी छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल के खिलाफ सकल जैन समाज ने विरोध प्रदर्शन किया। जैन समाज ने अमित बघेल पर कार्यवाही की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान समाज ने कहा कि अमित बघेल जो बालोद के मंच में अभद्र भाषा में अपना बयान दिए हैं, अपने साधु संतों का अपमान करने का हक इसे किसने दिया, इसके खिलाफ सबको एक होकर कुछ करना होगा।

दुर्ग में अमित बघेल को गिरफ्तार करने की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

सकल जैन समाज दुर्ग के आह्वान पर जैन समाज के सभी वर्ग के लोग कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे को मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल के खिलाफ तुरंत ठोस कार्यवाही कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।





और पढ़ें
Next Story