Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजधानी में बैंक ने किया 204 करोड़ के मॉल को इतने में नीलाम, लोग हैरान रह गए, नागपुर की कंपनी ने खरीदा

पंडरी का सिटी सेंटर मॉल 109 करोड़ में नीलाम हो गया है। नागपुर की एक कंपनी ने मॉल खरीद लिया है। मॉल की नीलामी से Raipur Development Authority रायपुर विकास प्राधिकरण काे भी 11.50 करोड़ का फायदा होगा। बड़ी संख्या में दुकानें खाली होने के चलते मॉल की माली हालत पर असर पड़ा। बैंक का लोन नहीं चुकाने से बैंक ने मॉल को नीलामी bank auctioned पर डाल दिया। पढ़िए पूरी ख़बर...

राजधानी में बैंक ने किया 204 करोड़ के मॉल को इतने में नीलाम, लोग हैरान रह गए, नागपुर की कंपनी ने खरीदा
X

रायपुर: राजधानी के पंडरी स्थित 36 सिटी सेंटर मॉल की नीलामी हो गई है। bank auctioned a mall सूत्रों के मुताबिक नागपुर की कंपनी ने इस मॉल को 109 करोड़ में खरीदा है। मॉल का निर्माण नागपुर के उद्योगपति पदमेश गुप्ता ने किया। इसका उदघाटन 2018 में हुआ। बैंक का कर्ज नहीं चुका पाने के कारण बैंक ने मॉल को अटेच कर लिया। सिटी सेंटर मॉल के लिए रायपुर विकास प्राधिकरण Raipur Development Authority ने पंडरी में 9 लाख 60 हजार वर्ग फीट जमीन लीज पर दी। मॉल का शुरूआती दौर तो ठीक रहा पर बाद में नक्शे के विपरीत निर्माण का नोटिस जारी होने के बाद माल संचालक विवाद में आ गए। बड़ी संख्या में दुकानें खाली होने के चलते मॉल की माली हालत पर असर पड़ा। बैंक का लोन नहीं चुकाने से बैंक ने मॉल को नीलामी पर डाल दिया।

सूत्रों के मुताबिक पहले 204 करोड़ नीलामी की दर रखी गई। इस पर कोई नहीं आगे नहीं आया। संबंधित बैंक ने रेट कम कर 164 करोड़ कर दिया। कोई नहीं आया तब नीलामी की प्रक्रिया पूर्ण कर 109 करोड़ में मॉल को नागपुर की कंपनी ने खरीद लिया।

11.50 करोड़ का क्लेम

सिटी सेंटर मॉल के विवादित एरिया का पुराना भूभाटक 11.50 करोड़ रुपए लंबित है। तीन साल पहले रायपुर विकास प्राधिकरण ने कोर्ट में इसके लिए क्लेम किया। कोर्ट से निर्णय आने के बाद भूभाटक की लंबित राशि प्राधिकरण को मिलेगी। 2019 से 2021 तक का भूभाटक मिल गया है।

- अनिल गुप्ता, अधीक्षण अभियंता, रायपुर विकास प्राधिकरण

Next Story