Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2 लाख की अवैध शराब पकड़ाई, चुनाव में खपाने की मंशा से तस्करी की आशंका

पुलिस को बड़ी मात्रा में अवैध शराब पकड़ने में सफलता मिली है। आशंका है की पकड़ी गई शराब को आगामी चुनाव में खपाने की मंशा से तस्करी किया जा रहा होगा। पढ़िए पूरी ख़बर...

2 लाख की अवैध शराब पकड़ाई, चुनाव में खपाने की मंशा से तस्करी की आशंका
X

राजनांदगांव: अंतर्राज्यीय सीमा के करीब बोरतलाव पुलिस ने चेकिंग के दौरान अवैध रूप से शराब का परिवहन करते हुए इनाेवा कर को पकड़ा। कार में 30 पेटी गोवा अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। वहीं एक अन्य मामले में डाेंगरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस ने एक बोलेरो वाहन को घेराबंदी कर रोकने का प्रयास किया। जिसमें वाहन चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। इस वाहन से 16 पेटी गोवा अंग्रेजी शराब बरामद की गई है।

दो लाख की शराब बरामद

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के सरहदी सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थाई चेक पोस्ट लगाकार चेकिंग, पेट्रोलिंग और मोबाइल चेकपोस्ट चेकिंग की कार्रवाई लगातार की जा रही है। इस दौरान मुखबीर की सूचना पर एक दिसंबर को रात के समय आकस्मिक मोबाइल चेकिंग कार्रवाई के दौरान छग-महाराष्ट्र सीमा के करीब मेन रोड पर महाराष्ट्र सीमा की ओर से छग सीमा में प्रवेश कर रही एक इनोवा कार को पकड़ा गया। पुलिस के अनुसार उक्त कार में अवैध रूप से शराब परिवहन किया जा रहा था। कार से पुलिस ने 30 पेटी अंग्रेजी गोवा शराब कीमती लगभग 1,95,000 रुपए की बरामद की एवं कार को भी जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी विनोद साहनी उर्फ कल्लु मल्लाह पारा थाना सुपेला दुर्ग को गिरफ्तार कर कार्रवाई की है।

वाहन छोड़कर भागा आरोपी

इधर बीती रात डोंगरगढ़ पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि एक बोलेरो पिकअप वाहन में मप्र निर्मित शराब का परिवहन करते बोरतालाव मार्ग से होते हुए डोंगरगढ़ की ओर आ रही है। इस सूचना पर पुलिस तत्काल ग्राम चिद्दो मोड के पास पहुंचकर बोलेरो पिकअप वाहन को घेराबंदी कर रोकने का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार पुलिस को देख आरोपी ने वाहन बोलेरो पिकअप को छोड़कर रात्रि में अंधेरा होने का फायदा उठाकर खेत पहाड़ी की ओर फरार हो गया।

पिकअप में एक लाख की शराब मिली

पुलिस ने जब उक्त वाहन की तलाशी ली तो वाहन में 16 पेटी गोवा स्पेशल व्हीस्की अंग्रेजी शराब कीमती लगभग 96,000 रुपए का एवं वाहन काे जब्त कर कार्रवाई की है। पुलिस इस मामले में आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस की लगातार चल रही इस कार्रवाई से शराब तस्करी करने वाले एवं अवैध रूप से शराब बिक्री करने वालों के बीच हड़कंप की स्थिति निर्मित है।

Next Story