Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ईद के दिन मुस्लिम कराते मास्टर के इलाज के लिए हिंदू भाइयों ने दी एक लाख की ईदी

नगरपालिका परिषद में भृत्य के पद पर कार्यरत कराटे मास्टर याकूब खान को हुआ था कोरोना

ईद के दिन मुस्लिम कराते मास्टर के इलाज के लिए हिंदू भाइयों ने दी एक लाख की ईदी
X

कोरिया. ईद के दिन जब शहर के मुस्लिम कराते मास्टर याकूब खान की लाइलाज बीमारी का पता शहरवासियों को चला तो शहर के लोगों ने अलग ही मिसाल पेश कर डाली। ईद में ईदी देने की परंपरा है। मुस्लिम कराटे मास्टर के परिवार ने इलाज के लिए ईद पर मदद की गुहार लगाई तो महज 4 घंटे में हिंदुओं ने 1 लाख 10 हजार रुपये की राशि इलाज के तौर पर ईदी दे डाली। कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका परिषद में भृत्य के पद पर कार्यरत कराटे मास्टर याकूब खान को कोरोना हुआ था। मनेंद्रगढ़ के केंद्रीय चिकित्सालय के कोविड अस्पताल में इलाज चला फिर तबियत बिगड़ने पर परिजन उन्हें रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल ले गए। जहां इलाज के लिए 5 लाख रुपये लगाना बताया गया। फिर क्या था मदद की अपील जैसे ही सोशल मीडिया में आई ईदी के तौर पर इलाज के लिए 1 लाख 10 हजार रुपये की राशि सीधे कराटे मास्टर याकूब के खाते में पहुंचा दी।

नपाध्यक्ष आई आगे

गौरतलब है कि कराटे मास्टर याकूब खान नगरीय प्रशासन विभाग के स्थायी कर्मचारी है। नगरीय प्रशासन विभाग के कर्मचारी होने के नाते उनकी पदस्थापना मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका में भृत्य के पद पर है ऐसे में नगरपालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ की अध्यक्ष होने के नाते प्रभा पटेल ने याकूब खान की मदद के लिए 51 हजार रुपये की राशि इलाज के लिये दी है। वही नगरपालिका के पार्षद अनिल प्रजापति, पार्षद दयाशंकर यादव, अभय बड़ा, पूर्व पार्षद जमील शाह, सांसद प्रतिनिधि राजकुमार जैन ने मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए राशि की सहयोग की है। परिवार को उम्मीद है कि नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया जो कि जिले के प्रभारी मंत्री है वो इलाज में अपने विभाग के कर्मचारी की मदद करेंगे।

बचा सकते हैं कराते मास्टर का जीवन

पैसे की तंगी से इलाज के लिए जूझ रहे याकूब खान को इलाज के लिए 5 लाख रुपये की जरूरत है। अगर आप भी इस कराटे मास्टर का जीवन बचाना चाहते हैं तो कराटे मास्टर याकूब के बैंक खाते में राशि देकर उनके इलाज के लिए मदद कर सकते है। याकूब खान के बैंक अकाउंट का डिटेल यह है।

अकाउंट होल्डर का नाम

याकूब खान

खाता संख्या 3037000100928946

आईएफएससी कोड PUNB0303700

देते हैं कराते का निःशुल्क प्रशिक्षण

नगरपालिका कर्मचारी होने के साथ साथ याकूब खान कराटे मास्टर भी हैं। कराटे में कई प्रतिस्पर्धा में याकूब ने मेडल जीते हैं। रोज सुबह और शाम याकूब शहर के बच्चों को कराटे का निःशुल्क प्रशिक्षण देते है। युवाओ के साथ साथ युवतियों को भी याकूब आत्मरक्षा के गुर सिखाते हैं। ऐसे में वो इलाके में मास्टर के नाम से जाने जाते है।

लोगों ने की मदद

मेरे पति कई वर्षों से नगरपालिका में कार्यरत हैं। इलाज में काफी पैसा खर्च हो रहा है। हम परेशान हैं। लोगों ने अब तक मदद की है। मैं नगरीय प्रशासन मंत्री से गुहार लगाती हूं कि अपने विभाग के इस छोटे से कर्मचारी की मदद कर मेरे पति की जान बचाएं।

-नसरीन फातिमा, पत्नी

शहर के लोगों ने ईदी के तौर पर मेरे भाई के इलाज के लिए जो धनराशि उपलब्ध करवाई है उसके लिए मैं सबका ऋणी हूं।

-यासीर खान, भाई

Next Story