Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वास्थ्य मंत्री की दो टूक- हड़ताली कर्मचारी काम पर लौटें, वरना नई भर्ती

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों से अपील की है कि वो काम पर वापस लौट जाएं। पढ़िए खबर-

स्वास्थ्य मंत्री की दो टूक- हड़ताली कर्मचारी काम पर लौटें, वरना नई भर्ती
X

रायपुर। प्रदेश भर के संविदा स्वास्थ्यकर्मी अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर आज तीसरे दिन भी आंदोलनरत है। अलग-अलग जिलों के कर्मचारी सामूहिक इस्तीफा दे रहे हैं। इसी बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हड़ताली कर्मचारियों से दो टूक कहा है कि काम पर वापस लौटे, वरना नई भर्ती की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों से अपील की है कि वो काम पर वापस लौट जाए। यदि वापस नहीं लौटते हैं, तो उनकी जगह दूसरे लोगों को मौका दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री साफ तौर पर यह इसारा है कि इनकी जगह पर नई भर्ती कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि ये समय दबाव बनाकर अपनी माँग पूरी करवाने के लिए उचित नहीं है, क्योंकि कोरोना संक्रमण रोकने में इनकी अहम भूमिका है।

सिंहदेव ने कहा कि मरीज़ों की देखभाल, इलाज में कोई कमी हो या इनकी वजह से प्रभावित हो, ये हम बिल्कुल नहीं चाहते है। इसलिए मजबूरन दूसरे लोगों को मौक़ा दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षकों से अपनी तुलना करना उचित नहीं है, क्योंकि संविदा भर्ती में आरक्षण नियमों का पालन नहीं होता है।

बता दें कि NHM के हड़ताली संविदा कर्मचारी बार-बार तर्क दे रहे हैं कि कोरोना काल में ही जब शिक्षकों को नियमित किया जा सकता है। विधायकों के वेतन 10 मिनट में वृद्धि हो सकती है, तो सालों से जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा करने वालों को उनका अधिकार क्यों नहीं दिया जा सकता है ? ऐसा कोई समय नहीं होता, परिस्थिति निर्मित किया जा रहा है।

Next Story