Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि/INH की ख़बर का असर: स्टंटबाजों पर नकेल, घर से उठाकर थाने में पेशी, 2-2 हजार फाइन भी

नवा रायपुर में स्टंटबाजी और चौड़ी सड़कों पर तेज रफ्तार बाइक दौड़ाने वालों(fast bikes) को वहां लगे कैमरों को हलके में लेना महंगा पड़ा। उन्हें अब तक ये पता नहीं था की नवा रायपुर में लगे कैमरों की क्षमता(capacity of cameras) किस कदर हाईटेक है। बाइकर्स के स्टंट की ख़बर हरिभूमि में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद जब कैमरों से फूटेज निकले, तो एक-एक चेहरा और नम्बर प्लेट साफ़ नज़र आ गए। आखिरकार पुलिस ने सभी को धर-दबोचा। पढ़िए पूरी ख़बर...

हरिभूमि/INH की ख़बर का असर: स्टंटबाजों पर नकेल, घर से उठाकर थाने में पेशी, 2-2 हजार फाइन भी
X

रायपुर: नवा रायपुर में स्टंटबाजी और चौड़ी सड़कों पर तेज रफ्तार बाइक(fast bikes) दौड़ाने वाले गैंग को आखिरकार पुलिस ने सोमवार को धर-दबोचा। सड़कों पर लगे हुए कैमरों (capacity of cameras)से फुटेज हासिल कर चार बाइकर्स की शिनाख्त की गई। सभी की गाड़ियां जब्त कर दो-दो हजार रुपए अलग से जुर्माना ठोंका। मोटरयान अधिनियम के तहत बाइकर्स गैंग के खिलाफ केस दर्ज किया। दो दिन पहले हरिभूमि ने नवा रायपुर में स्टंटबाजी और बाइकर्स गैंग का खुलासा किया था। खबर प्रकाशित होने के अगले दिन एसपी प्रशांत अग्रवाल के सख्त आदेश के बाद ट्रैफिक विभाग के अमले ने बाइकर्स गैंग की खोजबीन करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की।

कहा जा रहा है कि बाइकर्स गैंग की तलाश में पुलिस उनके घर तक पहुंची। पुलिस का कहना है, सोशल मीडिया के जरिए उन्हें भी यातायात की ओर से जारी वाट्स ऐप नंबर पर बाइकर्स गैंग के वीडियो का पता चला था। बाइकर्स गैंग के मेंबर खुली सड़कों पर दूसरों के लिए जोखिम बढ़ाते और खतरनाक ढंग से बाइक स्टंट(fast bikes) करते मिले। यह मामला जब वरिष्ठ अफसर के संज्ञान में आया, तब एसपी ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सोशल मीडिया में वायरल फुटेज के आधार पर ट्रैफिक पुलिस ने बारी-बारी से बाइकर्स गैंग के मेंबर्स को दबोचा। 4 बाइकर्स को पकड़कर थाने लाया गया, इसके बाद उन पर जुर्माना के तहत कार्रवाई हुई।

ओवरस्पीड ड्राइविंग से हादसे

नवा रायपुर में ओवरस्पीड ड्राइविंग को लेकर पहले भी कई विवाद हो चुके हैं। झुंड बनाकर बाइकर्स गैंग के उपद्रव मचाने की भी शिकायतें आमतौर पर थाने तक पहुंचती रहती हैं। गौरतलब है कि रोडरेज के एक मामले में हत्या जैसी वारदात भी सामने आ चुकी है, जिसमें शामिल एक हिस्ट्रीशीटर की लंबे अरसे बाद भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। मामले में एसपी ने गंभीरता दिखाते हुए बाइकर्स गैंग पर लगाम कसने सख्त निर्देश दिए हैं। अब दूसरी सड़कों पर भी उत्पात मचाने वाले गैंग पर सख्ती बरती जाएगी।

Next Story