Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चंदखुरी में पासिंग आउट परेड, छत्तीसगढ़ पुलिस में शामिल 42 नए DSP ने ली शपथ

पुलिस अकादमी के परेड मैदान पर हुई पासिंग आउट परेड में दसवें बैच के 33 और ग्यारहवें बैच के 9 प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक शामिल हुए। मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। परेड के बाद युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित वातावरण देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। पढ़िए पूरी ख़बर...

चंदखुरी में पासिंग आउट परेड, छत्तीसगढ़ पुलिस में शामिल 42 नए DSP ने ली शपथ
X

रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस को मिले 42 युवा अधिकारी। चंदखुरी स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस पुलिस अकादमी में उप पुलिस अधीक्षकों (DSP) के दसवें और ग्यारहवें बैच की पासिंग आउट परेड में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सलामी ली। DSP रागिनी तिवारी और सौरभ उइके ने अपने-अपने बैच में सर्वोच्च अंक पाकर क्रीच और प्रशस्तिपत्र हासिल किया। इस दौरान इन अधिकारियों ने कर्त्तव्य की शपथ ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि, आपका आत्मविश्वास, शौर्य, निष्ठा और साहस राज्य की जनता को वह सब कुछ देगा जिसकी आपसे अपेक्षा है। मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य सरकार का यह प्रयास है कि प्रशिक्षण के स्तर को और बेहतर किया जाए। इसके लिए जो संसाधन और मैन पावर चाहिए वह अकादमी को दिलाने का प्रयास किया जाएगा। आप यहां से संकल्प लेकर जाएं कि राज्य की सेवा करते हुए आप एक अच्छे पुलिस अधिकारी के रूप में अपनी पहचान बनाएंगे।

समारोह में नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया, DGP अशोक जुनेजा और पुलिस अकादमी के महानिदेशक डीएम अवस्थी भी शामिल रहे। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि, पुलिस की कार्यप्रणाली और मुस्तैदी से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से भी अच्छे संकेत आने लगे हैं। इस काम को अब युवा अफसरों को ही आगे बढ़ाना है। 10वें बैच में सर्वोच्च अंक लाने पर रागिनी तिवारी को क्रीच और प्रशस्ति पत्र दिया गया। वहीं दूसरे स्थान पर रहीं ज्योत्सना चौधरी को ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र मिला। 11वें बैच में सौरभ उइके को सर्वोच्च अंक मिले। दीपमाला कुर्रे को दूसरा सर्वोच्च स्थान मिला।प्रशिक्षण के विभिन्न पहलुओं में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षुओं को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। फायरिंग में राहुल उइके और अपराध अनुसंधान में विनीत कुमार साहू को सर्वोच्च अंक पाने के लिए सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित वातावरण देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। पुलिस अकादमी के परेड मैदान पर हुई पासिंग आउट परेड में दसवें बैच के 33 और ग्यारहवें बैच के 9 प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक शामिल हुए। मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। परेड के बाद युवा अधिकारियों को संबोधित करते सुकमा से लेकर सरगुजा तक एक भयमुक्त वातावरण का निर्माण हुआ है। छत्तीसगढ़ पुलिस हर तरह की चुनौती से निपटने में सक्षम है।

Next Story