Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

GST : एम.राजीव से गौरवान्वित हुआ अपना छत्तीसगढ़, जानिए उनकी नई उपलब्धि

केंद्रीय जीएसटी आयुक्तालय, रायपुर के एम. राजीव जो वर्तमान में अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं, इकलौते अधिकारी हैं, जिन्हें इस सम्मान के लिए चयनित किये गए। पढ़िए पूरी खबर-

GST : एम.राजीव से गौरवान्वित हुआ अपना छत्तीसगढ़, जानिए उनकी नई उपलब्धि
X

रायपुर। केंद्रीय जीएसटी विभाग द्वारा पहली बार वार्षिक प्रदर्शन के आधार पर उल्लेखनीय कार्य के लिए ज़ोनल स्तर पर जीएसटी दिवस पर अधिकारियों/कर्मचारियों को सम्मानित करने का लिया गया।

इसी क्रम में भोपाल ज़ोन में वर्ष 2019-20 के प्रदर्शन के आधार पर 8 उत्कृष्ट अधिकारियों/कर्मचारियों को सम्मान हेतु चयन किया गया। विदित हो कि भोपाल ज़ोन के अंतर्गत सम्पूर्ण मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य आता है।

केंद्रीय जीएसटी आयुक्तालय, रायपुर के एम. राजीव जो वर्तमान में अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं, इकलौते अधिकारी हैं, जिन्हें इस सम्मान के लिए चयनित किये गए।

केंद्रीय जीएसटी आयुक्तालय, रायपुर में आयोजित जीएसटी दिवस पर विभागीय उच्च अधिकारियों के साथ करदाताओं, टैक्स सलाहकारों तथा बुद्धिजीवियों के साथ राज्य में जीएसटी के बेहतर क्रियान्वयन के लिए बैठक का आयोजन किया गया।



इस बैठक में विभाग के ओर से बी बी महापात्रा, प्रधान आयुक्त; अजय, आयुक्त(लेखा-परीक्षा); आर के सिंह, अपर-आयुक्त; एस के बंसल, संयुक्त आयुक्त; रिशु वर्मा, सहायक आयुक्त के साथ किशोर बरडिया, चैयरमैन व रवि ग्वालानी, जेनरल सेक्रेटरी, सीए एसोसिएशन, रायपुर चैप्टर; टैक्स सलाहकार विनय जैन, जीतू गुप्ता, आशीष अग्रवाल,

बुद्धिजीवियों में अमिताभ दुबे, संस्थापक, ग्रीन आर्मी, रायपुर एवं अनिल लुंकड़, इंद्रावती नदी बचाओ अभियान, जगदलपुर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

उपरोक्त बैठक में विभागीय अधिकारियों और व्यापारिक संगठन, टैक्स सलाहकार के संघ के सदस्यों के साथ छत्तीसगढ़ राज्य में जीएसटी के बेहतर कार्यन्वयन के लिए नीति बनाने हेतु संयुक्त कार्यबल गठन का प्रावधान किया गया।

इसी कार्यक्रम में भोपाल ज़ोन द्वारा उत्कृष्ट अधिकारी के रूप में चयनित एम राजीव, अधीक्षक को बी बी महापात्रा, प्रधान आयुक्त द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उपस्थित विभागीय अधिकारियों एवं अन्य अतिथियों ने श्री राजीव के व्यक्तित्व एवं जीएसटी विभाग द्वारा करदाताओं के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों में उनकी सक्रिय भूमिका की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

Next Story