Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आरटीओ की नाम पट्टिका पर पोती कालिख, दर्ज हुआ एससी-एसटी एक्ट का मामला

आरटीओ कार्यालय में प्रदर्शन के दौरा अफसर की नाम पट्टिका पर कालिख पोतना भाजपाइयों को भारी पड़ गया। अफसर ने इसे मान-सम्मान से जोड़ते हुए विशेष थाने में मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने दर्जनभर भाजपा नेताओं के खिलाफ एस्ट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक 8 जनवरी को भाजपा नगर मंडल द्वारा क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान वहां जमकर नारबाजी हुई, हंगामा हुआ। भाजपाइयों ने नारेबाजी करते हुए अवैध वसूली का खुलकर आरोप जड़ा।

आरटीओ की नाम पट्टिका पर पोती कालिख, दर्ज हुआ एससी-एसटी एक्ट का मामला
X

जगदलपुर. आरटीओ कार्यालय में प्रदर्शन के दौरा अफसर की नाम पट्टिका पर कालिख पोतना भाजपाइयों को भारी पड़ गया। अफसर ने इसे मान-सम्मान से जोड़ते हुए विशेष थाने में मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने दर्जनभर भाजपा नेताओं के खिलाफ एस्ट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक 8 जनवरी को भाजपा नगर मंडल द्वारा क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान वहां जमकर नारबाजी हुई, हंगामा हुआ। भाजपाइयों ने नारेबाजी करते हुए अवैध वसूली का खुलकर आरोप जड़ा।

इसी दौरान अफसर की नाम पट्टिका पर कालिख भी पोत दी। हंगामे के बाद भाजपाई लौट गए, और इधर दूसरे दिन 9 जनवरी को अफसर ने विशेष थाने का रुख किया। उन्होंने लिखित में शिकायत दर्ज कराई, जिस पर अनुसूचित जाति, जनजाति एक्ट के अलावा शासकीय कार्य में बाधा समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

सम्मान को पहुंची ठेस

अजाक थाना प्रभारी ने बताया कि क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एसएस कौशल ने 9 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। प्रार्थी के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान उनकी नाम पट्टिका पर स्याही पोती गई, जिससे उनके सम्मान को ठेस पहुंची है। भाजपाई विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन इस तरह के प्रदर्शन से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं।

इन पर जुर्म

इस मामले में सुरेश गुप्ता, सुब्रतो विश्वास, रघु सेठिया, रवि कश्यप, मनोहरदत तिवारी समेत दर्जन भर से अधिक भाजपाइयों के खिलाफ अनुसुचित जाति-जनजाति अत्याचार अधिनियम की धारा 3(1)(प), शासकीय कार्य में बाधा 186, भादवि की धारा 147, 341 के मामला दर्ज किया गया है। मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और अजाक पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

Next Story