Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यपाल अनुसुइया उइके बोलीं- क्वॉरेंटाइन सेंटरों में महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों की बेहतर ढंग से हो देखभाल

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने आज राजभवन में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति एवं उससे बचाव के उपायों एवं राज्य शासन के प्रयासों के संबंध में मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक ली. राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ में किये जा रहे प्रयासों की सराहना की.

राज्यपाल अनुसुइया उइके बोलीं- क्वॉरेंटाइन सेंटरों में महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों की बेहतर ढंग से हो देखभाल
X

रायपुर. राज्यपाल अनुसुइया उइके ने आज राजभवन में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति एवं उससे बचाव के उपायों एवं राज्य शासन के प्रयासों के संबंध में मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक ली. राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ में किये जा रहे प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में अभी भी अन्य राज्यों की तुलना में शासन के प्रयासों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए बेहतर कार्य हुए हैं. राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सामुदायिक संक्रमण से बचने के लिए फोर्स उपाय के निर्देश दिए.

क्वारेंटाइन सेंटरों में अधिक से अधिक परीक्षण करने के अफसरों को निर्देश दिए. राज्यपाल ने कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटरों में महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों की बेहतर ढंग से देखभाल हो. सभी स्थानों में साफ-सफाई और भोजन-पेयजल की उचित व्यवस्था की जाए.

प्रत्येक सेंटर में महिलाओं के लिए सेनिटरी पेड का इंतजाम करें. उनकी अन्य सुविधाओं का विशेष ध्यान रखें. इन सेंटरों में गर्भवती माताओं, बच्चों के लिए पौष्टिक भोजन प्रदान करें. बैठक में मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल, अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू, राज्यपाल के सचिव एवं श्रम विभाग के सचिव सोनमणि बोरा उपस्थित थे.

Next Story