Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने सीएम से की चर्चा, कहा- कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने कार्ययोजना बनाएं

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के संबंध में फोन पर चर्चा की। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और बचाव के लिए उठाये गए कदमों की जानकारी ली। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से कहा कि प्रदेश के रायपुर दुर्ग भिलाई और अन्य शहरों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण में बढोतरी हो रही है।

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने सीएम से की चर्चा, कहा- कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने कार्ययोजना बनाएं
X

रायपुर. राज्यपाल अनुसुईया उइके ने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के संबंध में फोन पर चर्चा की। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और बचाव के लिए उठाये गए कदमों की जानकारी ली। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से कहा कि प्रदेश के रायपुर दुर्ग भिलाई और अन्य शहरों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण में बढोतरी हो रही है।

इसे देखते हुए इसे रोकने के लिए प्रभावी उपाय किया जाए। इसके लिए सामाजिक संगठनों के प्रमुखों, उद्योगपतियों, राजनीतिक दलों के प्रमुखों, धार्मिक संस्थाओं के प्रमुखों, सभी पद्धति से सम्बंधित चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों ,दवा कारोबारी, व्यापारियों, पत्रकारों से चर्चा कर सुझाव प्राप्त करें और कोरोना से लड़ने के लिए कार्ययोजना बनाएं, ताकि प्रदेश में फैल रहे कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि इस बीमारी से ग्रसित गरीब लोगों के इलाज तथा उनके दवाइयों के खर्च का उपयुक्त इंतजाम किया जाए , ताकि उन पर आर्थिक भार न पड़े। उनके लिए निशुल्क इलाज की भी व्यवस्था की जा सकती है। सुश्री उइके ने कहा कि लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण लोगों में भय व्याप्त हो रहा है। इसे दूर करने के लिए संचार माध्यमों से जन जागरूकता अभियान चलाएं और उन्हें यह बताएं कि वे कोरोना से डरे नही बल्कि जागरूक होकर इसका सामना करें। लक्षण पाए जाने पर सामने आकर परीक्षण कराएं। हम सचेत रहकर जल्द इस बीमारी से मुक्त हो पाएंगे।

Next Story