Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायपुर बाजार से मिली खुशखबरी, 545 व्यापारियों की रिपोर्ट मिली निगेटिव

रायपुर के लिए यह बड़ी खुशखबरी हो सकती है कि बाजारों की भीड़ से फिलहाल वायरस गायब मिला। बंजारीनगर, जवाहर बाजार, रविभवन जैसे सघन कारोबारी क्षेत्र में शुक्रवार को कराए गए टेस्ट में कारोबारी या उनके कर्मचारियों में से एक भी पाजीटिव नहीं निकला।

रायपुर बाजार से मिली खुशखबरी, 545 व्यापारियों की रिपोर्ट मिली निगेटिव
X
कोरोना जांच (प्रतीकात्मक फोटो)

रायपुर के लिए यह बड़ी खुशखबरी हो सकती है कि बाजारों की भीड़ से फिलहाल वायरस गायब मिला। बंजारीनगर, जवाहर बाजार, रविभवन जैसे सघन कारोबारी क्षेत्र में शुक्रवार को कराए गए टेस्ट में कारोबारी या उनके कर्मचारियों में से एक भी पाजीटिव नहीं निकला। यहां 600 की जांच की गई, सभी की रिपोर्ट निगेटिव निकली।

जिला, निगम प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अमले ने दुकानें खुलने के बाद व्यापारियों और उनके कर्मचारियों की कोविड जांच कराने अभियान की शुरुआत कर की है। इसी कड़ी में शुक्रवार को 600 व्यापारियों-कर्मचारियों का कोविड टेस्ट कराया गया। प्रशासन ने बाजारों के साथ-साथ अब स्लम बस्तियों में जाकर घनी आबादी के बीच आम लोगों की भी कोविड जांच कराने का निर्णय लिया है।

नगर निगम एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पहले दिन मुख्य बाजार बंजारी चौक, जवाहर बाजार एवं रविभवन में जांच कराई। शनिवार को पंडरी कपड़ा मार्केट में जांच की जाएगी। नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देश के बाद जांच अमले ने व्यापारियों और उनके कर्मचारियों के सैंपल लिए। किट से जांच रिपोर्ट आने का इंतजार किया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी परिसर में कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने निर्देश दिए। फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए भी नियम कायम रखने कहा गया।

आज जोन 4 की टीम करेगी

शनिवार को भी जांच का अभियान जोन 4 कमिश्नर लोकेश चंद्रवंशी के नेतृत्व में जारी रहेगा। पंडरी कपड़ा बाजार के सभी दुकानदारों एवं उनके कर्मचारियों की कोविड जांच की जाएगी।

यहां से लिए इतने सैंपल

मुख्य बाजार, बंजारी चौक बाजार-200 से ज्यादा, जवाहर बाजार- 186, रविभवन- 162

सबका सहयोग मिला

व्यापारी अपनी और कर्मचारियों की जांच कराने सामने आ रहे हैं। राज्य शासन के आदेशानुसार सभी प्रमुख बाजारों में कोविड टेस्ट अभियान शुरू किया गया है। अच्छी खबर यह है कि पहले दिन जितने लोगों का टेस्ट हुआ, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। बस्तियों में भी इस तरह से जांच होगी।


Next Story