Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मां बम्लेश्वरी ट्रस्ट का चुनाव : संरक्षण श्रेणी में भैयाजी पैनल का दबदबा, आजीवन श्रेणी में मातेश्वरी पैनल को बढ़त

मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट चुनाव में आज हुई मतगणना में संरक्षण श्रेणी के 7 सदस्यों वाले पैनल में भैयाजी पैनल ने अपने 5 प्रत्याशियों के साथ जीत दर्ज कराकर अपना दबदबा हासिल करने में सफलता हासिल की है।

मां बम्लेश्वरी ट्रस्ट का चुनाव : संरक्षण श्रेणी में भैयाजी पैनल का दबदबा, आजीवन श्रेणी में मातेश्वरी पैनल को बढ़त
X

डोंगरगढ़। मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट चुनाव में आज हुई मतगणना में संरक्षण श्रेणी के 7 सदस्यों वाले पैनल में भैयाजी पैनल ने अपने 5 प्रत्याशियों के साथ जीत दर्ज कराकर अपना दबदबा हासिल करने में सफलता हासिल की है। हालांकि दूसरे चरण में आजीवन श्रेणी के 5 सदस्यों वाली पैनल में मातेश्वरी सेवा दल के 5 सदस्य समाचार लिखे जाने तक बढ़त बनाए हुए थे। नतीजा साधारण श्रेणी के तीन सदस्यों वाले पैनल के देर रात फैसले के बाद ही ट्रस्ट पर किस पैनल का कब्जा होगा, इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा भी चलती रही।

मातेश्वरी पैनल के अध्यक्ष पद के दावेदार मनोज अग्रवाल ने आखिरी चरण में जीत दर्ज कराकर भैयाजी पैनल के मंसूबों पर पानी तो फेरा है। वहीं माना जा रहा है कि अनिल गट्टानी और मनोज अग्रवाल की जीत के साथ ही मातेश्वरी सेवा दल अन्य दोनों श्रेणी में भी एकतरफा जीत दर्ज कराकर बम्लेश्वरी ट्रस्ट के इस चुनाव में कब्जा करने सार्थक सिद्ध होगी। सुबह 7 बजे से हुई मतगणना के पहले चरण से ही भैयाजी पैनल ने अंतिम तीन राउंड के पहले दबदबा कायम कर रखा था और लगभग 6 वोट की बढ़त के साथ पूरे 7 के 7 संरक्षण श्रेणी में जीतने का दावा हुआ था, किन्तु आखिरी के कुछ राउंड में जैसे ही अनिल गट्टानी एवं मनोज अग्रवाल ने बढ़त हासिल की। इसका कारण भी मुख्य रूप से पूर्व में होते आ रहे चुनाव में हमेशा से ही संरक्षण श्रेणी में भैयाजी पैनल का दबदबा रहा है।

किन्हें मिले कितने मत

22 तारीख को हुए मंदिर ट्रस्ट के चुनाव में संरक्षण श्रेणी के 546 मतदाताओं में 521 मतदाताओं ने मतदान किया था। जिसका नतीजा 23 जून को हुए मतगणना के आधार पर दोपहर 2 बजे तक पूर्ण रूप से नतीजा भी आ गया। जिसमें 485 वैध मत एवं 36 अवैध मत की संख्या चुनाव अधिकारी ने घोषित की। 521 मत में भैयाजी पैनल के नारायण लाल अग्रवाल ने 277, नवनीत तिवारी 285, गोविंद चोपड़ा 287, विनोद तिवारी 269, बिरदीचंद भंडारी 258, सुभाष अग्रवाल रवि 271, संजय अग्रवाल को 233 मत मिले। वहीं मातेश्वरी सेवा दल के अनिल गट्टानी 270, मनोज अग्रवाल 262, अशोक चावडा 181, योगेश अग्रवाल 234, अशोक वर्मा 176, पूनम अग्रवाल 180 एवं सिद्धगोपाल नरेडी को 168 मत मिले।

सीधी टक्कर में भंडारी हारे

पूरे मतगणना के दौरान अनिल गट्टानी, बिरदीचंद भंडारी एवं मनोज अग्रवाल के बीच सीधी टक्कर रही। अंत में 6 वोट से बिरदीचंद भंडारी चुनाव हार गए। दोपहर 3 बजे के बाद आजीवन श्रेणी के 865 मतदाताओं द्वारा कि गए वोट की मतगणना शुरू हुई। जिसमें समाचार लिखे जाने तक भैयाजी पैनल के रघुवर अग्रवाल बढ़त बनाते दिखे। जबकि टम्मी नामदेव, संजय यादव एवं रवि तिवारी, दौलत मिश्रा ये मातेश्वरी सेवा दल के चंद्रप्रकाश मिश्रा, प्रकाश बिंदल, संजय श्रीवास्तव, महेन्द्र परिहार व पिताम्बर स्वामी से पीछे चल रहे थे। समाचार लिखे जाने तक महेन्द्र परिहार एवं रघुवर अग्रवाल के बीच सीधी टक्कर देखने को मिली थी।

देर रात तक आएंगे पूरे नतीजे

रात 10 बजे के बाद आजीवन श्रेणी का पूर्णतः नतीजा सामने आएगा, किन्तु ट्रस्ट में किसका दबदबा होगा, उसका फैसला साधारण श्रेणी के 1547 मतदाताओं में से 1496 मत की मतगणना के बाद देर रात के बाद ही फैसला आने की संभावना होगी। देखा जाए तो 24 तारीख को सूरज की पहली किरण के साथ बम्लेश्वरी ट्रस्ट का अध्यक्ष कौन होगा, इसके भाग्य का फैसला होना तय है।

और पढ़ें
Next Story