Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: इन विभागों के कर्मचारियों को बकाया वेतन की चौथी किश्त जारी

अक्टूबर 2018 में एरियर की पहली किश्त जारी हुई। अक्टूबर 2019 में दूसरी किश्त जारी हुई। कोरोना संकट की वजह से 2020 में एरियर का भुगतान बाधित हुआ। सरकार ने इस साल मई में बकाया वेतन की तीसरी किश्त जारी की थी। अब जाके चौथी किश्त देने का आदेश जारी किया गया है। पढ़िये-

बड़ी खबर: इन विभागों के कर्मचारियों को बकाया वेतन की चौथी किश्त जारी
X

रायपुर। कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत की खबर आई है। प्रदेश के निगम, मंडल, आयोग, अर्द्धशासकीय संस्थाओं और शत प्रतिशत शासकीय अनुदान से चल रही संस्थाओं के सरकार ने उनके सातवें वेतनमान के बकाया वेतन की चौथी किश्त जारी करने का फैसला किया है। सभी विभागाध्यक्षों को बकाया वेतन देने का आदेश जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है, एरियर के तौर पर विभिन्न श्रेणी के कर्मचारियों को 7 से 35 हजार रुपए तक का फायदा होगा।

दरअसल, सरकार ने सितम्बर 2018 में इन कर्मचारियों के लिये छत्तीसगढ़ वेतन पुनरीक्षण नियम लागू किया था। इसका मकसद कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का फायदा देना था। कर्मचारियों को बढ़े हुए वेतन को फायदा एक जनवरी 2016 से मिलना था। जुलाई 2018 से बढ़ा हुआ वेतन नियमित दिया जाने लगा। तय हुआ था जनवरी 2016 से 30 जून 2018 तक के वेतन के अंतर की राशि 6 समान वार्षिक किश्तों में दिया जाएगा। जिसके बाद अक्टूबर 2018 में एरियर की पहली किश्त जारी हुई। अक्टूबर 2019 में दूसरी किश्त जारी हुई। कोरोना संकट की वजह से 2020 में एरियर का भुगतान बाधित हुआ। सरकार ने इस साल मई में बकाया वेतन की तीसरी किश्त जारी की थी। अब जाके चौथी किश्त देने का आदेश जारी किया गया है।

Next Story