Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फल एवं सब्जी विक्रेताओं को 3 घंटे की छूट की मांग, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने कलेक्टर को लिखा पत्र

राजकुमार केसरवानी ने सुबह 8 बजे से 11 बजे तक तथा फल एवं सब्जी के थोक व्यापारियों के लिए सुबह 5 बजे से 8 बजे तक 3 घंटे के लिए अपना व्यवसाय करने की छूट प्रदान करने हेतु कलेक्टर से मांग की है। पढ़िए पूरी खबर-

फल एवं सब्जी विक्रेताओं को 3 घंटे की छूट की मांग, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने कलेक्टर को लिखा पत्र
X

कोरिया। नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार केसरवानी ने रविवार को एसडीएम मनेंद्रगढ़ को कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपते हुए लॉकडाउन अवधि में फुटकर फल एवं सब्जी विक्रेताओं को व्यवसाय करने की छूट प्रदान करने की मांग की है। राजकुमार केसरवानी ने सुबह 8 बजे से 11 बजे तक तथा फल एवं सब्जी के थोक व्यापारियों के लिए सुबह 5 बजे से 8 बजे तक 3 घंटे के लिए अपना व्यवसाय करने की छूट प्रदान करने हेतु कलेक्टर से मांग की है।

पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमार केसरवानी ने कलेक्टर को प्रेषित अपने ज्ञापन में उल्लेखित किया है कि जिस तरह से दूध को आवश्यक आवश्यकता मानते हुए दूध विक्रय पर छूट प्रदान की गई है। उसी तरह फल एवं सब्जी विक्रेताओं को भी छूट प्रदान की जाए क्योंकि सब्जी भी दैनिक ताजा उपयोग करने की चीज है। पूर्व के लॉकडाउन में फल सब्जी एवं किराना व्यवसायियों को विक्रय हेतु कुछ घंटों का समय दिया गया था। उसी प्रकार इस लॉकडाउन में भी फल सब्जी एवं किराना व्यवसायियों को अपना व्यवसाय करने हेतु कुछ घंटों की छूट प्रदान की जाए। इससे जहां सब्जी के दामों में हो रहे उछाल में नियंत्रण हो सकेगा, वहीं गरीब सब्जी वालों को आर्थिक संकट में अपना परिवार चलाने में मदद मिल सकेगी।

पूर्व नगरपालिका राजकुमार केसरवानी ने अपने ज्ञापित ज्ञापन में उल्लेखित किया है कि सोमवार से लोक आस्था का प्रतीक चैत्र नवरात्र शुरू हो रहा है, जिसमें लोग अपनी श्रद्धा के अनुसार व्रत रखते हैं। व्रत का पारण करने व पूजा करने हेतु फल एवं पूजा सामग्री की आवश्यकता होती है। इसको देखते हुए किराना दुकानों को भी कुछ घंटों के लिए खोलने की अनुमति प्रदान की जाए तथा सब्जी व फल विक्रेताओं को उपलब्ध कराने वाले थोक फल व सब्जी विक्रेताओं को भी क्रय विक्रय हेतु सुबह 5 बजे से 8 बजे तक 3 घंटे के लिए छूट प्रदान की जाए। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमार केसरवानी ने ज्ञापन के माध्यम से पूर्व लॉकडाउन की भांति इस लॉकडाउन में भी फल, सब्जी एवं किराना व्यवसायियों को छूट प्रदान करने तथा परिवहन में लगे वाहनों को ई-पास जारी करने के नियम में संशोधित करने की मांग कलेक्टर से की है।

Next Story