Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टीआई का लाठी कांड : आरोपी पुलिसकर्मियों पर होगी एफआईआर, निलंबन भी तत्काल

राजधानी के उरला टीआई नितिन उपाध्याय द्वारा मारपीट किए जाने की आपराधिक घटना के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और एसपी को लिखा पत्र। पढ़िए पूरी खबर-

टीआई का लाठी कांड : आरोपी पुलिसकर्मियों पर होगी एफआईआर, निलंबन भी तत्काल
X

रायपुर। राजधानी के एक थानेदार नितिन उपाध्याय द्वारा एक युवक को उसकी मां के सामने बेहरमीपूर्वक लाठी से ताबड़तोड़ मारपीट का मामला पूरे देश के सामने आने के बाद प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी ने एक पत्र सभी आईजी और पुलिस अधीक्षकों को लिखा है।

इस पत्र में प्रदेश के पुलिस प्रमुख ने ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति की रोकथाम के लिए कठोर नियंत्रण बरतने तो कहा ही है, साथ ही यह भी लिखा है कि ऐसे मामलों में दोषी पुलिसकर्मियों पर तत्काल निलंबन और एफआईआर हो।

इस घटना के बाद लिखे गए पत्र के मजमून से पता चलता है कि डीजीपी पहले हो चुकी ऐसी घटनाओं को लेकर भी चिंतित हैं। उन्होंने लिखा है कि इससे जनमानस में पुलिस के प्रति नकारात्मक छवि बनती है। उन्होंने ऐसे सभी मामलों में विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि इस घटना के पहले डीजीपी अवस्थी अपने ट्वीटर एकाउंट में पुलिस के अच्छे कामकाज की फोटो और सूचनाएं पोस्ट करते हुए जनमानस में पुलिस की बेहतर छवि निर्मित करने के प्रयास करते रहे हैं, लेकिन टीआई नितिन उपाध्याय द्वारा बेहरमीपूर्वक लोगों की पिटाई करने की घटना के बाद ट्वीटर पर छत्तीसगढ़ पुलिस की आलोचना शुरू हो गई है। डीजीपी और एसपी को टैग करते हुए लोग अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। इसी बीच रायपुर के एसएसपी आरिफ शेख ने भी एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि ऐसी वारदातों को नहीं सहा जा सकता और नियमानुसार कार्रवाई जरूर होगी।

पढ़िए डीजीपी का पत्र-




My new initiative "Role Models of CG Police" is an attempt to felicitate those cops who are working day and night in field for the welfare of common man without being acknowledged. I wish their families and friends should feel proud of them!Vishnu, Markus & Chamra - Role models pic.twitter.com/LB4PnfUE2l


Next Story