Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SP के खिलाफ दर्ज हो FIR- धरम कौशिक, नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को याद दिलाया उसी का नियम

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में SP और उनकी पत्नी पर हाथी के हमले को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत भी शुरू हो गई है। कौशिक ने कहा- SP पर दर्ज हो FIR, 3 साल में महावत कमजोर हुआ, इसलिए हाथी उद्दंड हो गए। पढ़िए पूरी खबर।

SP के खिलाफ दर्ज हो FIR- धरम कौशिक,  नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को याद दिलाया उसी का नियम
X

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में SP और उनकी पत्नी पर हाथी के हमले को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत भी शुरू हो गई है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने SP त्रिलोक बंसल के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की थी कि हाथी के पास कोई न जाए। जो जानबूझकर हाथियों के पास जाएंगे, उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में बड़ी घटना घटित हुई है। वहां के SP त्रिलोक बंसल अपनी पत्नी के साथ जंगल हाथी देखने गए थे। तभी हाथियों के हमले से SP और उनकी पत्नी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। उन्होंने CM को उनकी घोषणा याद दिलाते हुए सवाल किया है कि इतनी बड़ी घटना घटित हुई तो क्या अपराध दर्ज होगा, ताकि प्रदेश के लोगों को सबक मिले।

नेता प्रतिपक्ष ने हाथियों के हमले के बहाने सरकार पर भी निशाना साधा। कहा, जिस प्रकार की घटना हुई है, इससे लगता है कि हाथियों से दूरी बनाकर रहना चाहिए और सावधानी बरतने की जरूरत है। छत्तीसगढ़ में हाथी उद्दंड हो गए हैं, इसका कारण महावत है। उन्होंने कहा कि राज्य के महावत बहुत कमजोर साबित हुए हैं। इसके कारण हाथियों की उद्दंडता बढ़ गई है। हमारे महावत हाथियों से निपटने में सक्षम नहीं है। नेता प्रतिपक्ष ने इस घटना के बाद कहा कि वास्तविकता में जो घटनाक्रम बताया जा रहा है, वह चिंताजनक है। उन्होंने SP और उनकी पत्नी के स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है। कहा है कि दोनों जल्दी ही स्वस्थ होकर काम करें। दरअसल पेंड्रा के जंगलों में बुधवार शाम SP त्रिलोक बंसल अपनी पत्नी श्वेता के साथ घूमने निकले थे। इस दौरान घूमते हुए दोनों पति-पत्नी अमारू के उस जंगल में पहुंच गए, जहां 14 हाथियों के दल ने डेरा डाला है। इस दौरान हाथियों को देखने की ललक में वह पास पहुंच गए। तभी एक कुत्ते के भौंकने पर हाथी भड़क गए और एक ने हमला कर दिया। इस हमले में SP सहित उनकी पत्नी और 4 वनकर्मी भी घायल हुए हैं।

और पढ़ें
Next Story