Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ का हर कोना बंद : उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ दिखा आक्रोश... ज्यादातर शहर स्वस्फूर्त बंद, कहीं-कहीं घूमते दिखे विहिप और बजरंगी कार्यकर्ता

राजस्थान के उदयपुर जिले में हुए हत्याकांड को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के छत्तीसगढ़ बंद का व्यापक असर देखने को मिला। सुबह से शहर के सभी बाजार पूरी तरह से बंद रहे।

छत्तीसगढ़ का हर कोना बंद : उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ दिखा आक्रोश... ज्यादातर शहर स्वस्फूर्त बंद, कहीं-कहीं घूमते दिखे विहिप और बजरंगी कार्यकर्ता
X

रायपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में हुए हत्याकांड को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के छत्तीसगढ़ बंद का व्यापक असर देखने को मिला। शनिवार सुबह से शहर के सभी बाजार पूरी तरह से बंद रहे। केवल दवा दुकानें, और डेयरी समेत आवश्यक सेवाएं खुली रही। बंद को लोगों ने भी समर्थन दिया है।

पखांजुर में व्यापारियों ने बंद की अपनी दुकानें

उदयपुर घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ बंद का कांकेर जिले में स्थित पखांजुर के परलकोट क्षेत्र में व्यापक असर दिखा। व्यापारियों ने बंद के समर्थन में शतप्रतिशत अपनी दुकानें बंद की। भाजपा और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने घूम-घूमकर बंद को सफल बनाने लोगों से समर्थन मांगा। साथ ही कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला भी फूंका और राजस्थान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं स्थिति को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

जशपुर में दिखा CG बंद का असर

जशपुर में उदयपुर की घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ बंद का असर देखने को मिल रहा है। बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल टेलर की दो लोगों ने निर्मम हत्या कर दी थी। इस घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने पूरे छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान किया था। इस पर जशपुर समेत बगीचा, पत्थलगांव, कुनकुरी में व्यापारियों ने हिंदू परिषद के बंद का समर्थन किया। विश्व हिन्दू परिषद के लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम बंद करने की अपील की थी। देखिए वीडियो-


बिलासपुर में दिखी उदयपुर घटना पर नाराजगी

उदयपुर की घटना पर बिलासपुर में नाराजगी दिख रही है। मध्य नगरी चौक पर टायर जलाकर विरोध किया गया। साथ ही शहर में बाइक रैली निकालकर दुकानें बंद कराई जा रही है।

छत्तीसगढ़ बंद का असर सूरजपुर में भी

उदयपुर की घटना को लेकर छत्तीसगढ़ बंद का असर सूरजपुर में भी देखने को मिला रहा है। जिला मुख्यालय सहित ग्रामीणों इलाकों में सभी जगह दुकानें बंद रहे। बंद को सफल बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और भाजपा के कार्यकर्ता घूम-घूम कर सभी से समर्थन की मांग रहे हैं। यातायात, मेडिकल और पेट्रोल पंप छोड़ बाकी सब बंद रहा। वहीं इसे लेकर जगह-जगह पुलिस की टीम मौजूद है।

बालोद में व्यापारियों ने किया हिंदू संगठनों का समर्थन

उदयपुर की घटना पर छत्तीसगढ़ बंद को लेकर बालोद जिला मुख्यालय सहित ग्रामीणों इलाकों में सभी जगह व्यापारियों ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का समर्थन किया। सभी जगह दुकानें बंद रही। बंद को सफल बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्य सभी से समर्थन मांग रहे है। यातायात, मेडिकल और पेट्रोल पंप छोड़ बाकी सब बंद है। देखिए वीडियो-

बेमेतरा में दुकान बंद कराने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के साथ भाजपा भी उतरे सड़कों पर

छत्तीसगढ़ बंद का बेमेतरा जिले में असर देखने को मिला। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी दुकान बंद कराने सड़कों पर उतरे। इसे लेकर पुलिस पेट्रिलिंग गाड़ियां लगातार सड़कों पर गस्त कर रही है।

कांकेर में दुकानें पूर्णतः बंद

उदयपुर घटना को लेकर कांकेर में दुकानें पूर्णतः बन्द है। जिले भर में बंद का असर दिख रहा है। सुबह से ही सड़कों पर विहिप और सर्व हिन्दू समाज के लोग निकले हैं। बता दें कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने भी बन्द को समर्थन दिया है। आज शाम 7 बजे तक सभी प्रतिष्ठान बन्द रहेंगे।

कोरब में भी नहीं खुले दुकानों के ताले

उदयपुर घटना को लेकर छत्तीसगढ़ बंद का कोरबा में असर दिख रहा है। यहां भी प्रतिष्ठानों के ताले नहीं खुले। जिले में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने 2 बजे तक दुकानें बंद रखने का आग्रह किया था। भाजपा, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने बंद का आह्वान किया था।

रायगढ़ में बंद का व्यापक असर

रायगढ़ में CG बंद का व्यापक असर दिखा। उदयपुर की घटना को लेकर बजरंग दल ने बंद का आह्वान किया है। जिला भाजपा और चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी इसका समर्थन किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बजरंग दल के समर्थक बंद कराने निकले हैं।

कोरिया में कई शहरी क्षेत्र रहे बंद

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज कोरिया जिले में बंद का आह्वान किया गया था। जिला मुख्यालय बैकुंठपुर, मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी समेत कई शहरी क्षेत्र बंद रहे। हिन्दू संगठन और चेंबर ऑफ़ कॉमर्स ने बंद का समर्थन किया है। वहीं बंद को लेकर प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था है।

दुर्ग में दुकानें बंद कराने पहुंचे विहिप के लोग

उदयपुर घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद व अन्य हिंदूवादी संगठन ने बंद का आह्वान किया है। आज सुपेला क्षेत्र में दुकानें बंद कराने विहिप के लोग पहुंचे और घटना के विरोध में समर्थन की अपील कर रहे हैं। सांसद विजय बघेल भी बंद का समर्थन कर रहे हैं।

गौरेला पेंड्रा और मरवाही में भी जिला पूरी तरीके से बंद, अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग

राजस्थान के उदयपुर में हुई हत्याकांड के विरोध में गौरेला पेंड्रा और मरवाही में भी जिला पूरी तरीके से बंद रहा। आज सुबह से ही यहां सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों और संगठनों के साथ ही साथ अन्य संस्थाओं के संचालकों ने अपने-अपने दुकान प्रतिष्ठान बंद करके इस हत्याकांड का विरोध किया। मरवाही में सर्वदलीय संघ के आह्वान पर लोगों ने बंद रखा। गौरेला के अमरकंटक चौक में लोगों ने सभा आयोजित कर इस हत्याकांड की जमकर निंदा की और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए गए। वहीं पेंड्रा में भी बंद शांतिपूर्वक रहा और लोगों ने सुरक्षा से ही दुकानें बंद करके इस हत्याकांड की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की। देखिए वीडियो-

बलौदाबाजार में नारेबाजी करते दुकानें बंद कराने घूम रहे हिंदू संगठन के कार्यकर्ता

राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड को लेकर आज बलौदाबाजार भाटापारा बंद रहा। हिंदू संगठन के कार्यकर्ता सुबह से ही नारेबाजी करते हुए दुकानें बंद कराने घूम रहे हैं। व्यापारियों ने भी अपना व्यापार बंद कर दोपहर तक समर्थन दिया है। वहीं दूध, फल, स्कूल, कॉलेज, पेट्रोल पंप और दवाई दुकानों जैसे जरूरी चीजों को बंद से बाहर रखा गया है। देखिए वीडियो-

कोंडागांव और कांकेर जिला पूरी तरह बंद

उदयपुर की घटना को लेकर कोंडागांव और कांकेर जिला आज पूरी तरह बंद रहा। मुख्यालय व ग्रामीण अंचल क्षेत्र में भी बंद का व्यापक असर दिख रहा है। कई क्षेत्र में स्थानीय दुकान संचालकों ने स्वतः दुकानें बंद रखा। इधर छत्तसीगढ़ बंद को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। वहीं बीते दिनों जगदलपुर, सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर में बंद किए गए थे। यह बंद बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और भाजपा ने करवाया है। देखिए वीडियो-


और पढ़ें
Next Story