Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#Encounter : कुख्यात नक्सली भास्कर ढेर, पुलिस पर 78 हमले और 41 हत्या के मामलों में थी तलाश

होली (Holi2021) के दिन छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा (Chhattisgarh-Maharashtra Border) पर हुई मुठभेड़ (Encounter) में मारे नक्सलियों में एक कुख्यात नक्सली भास्कर हिचामी (Notorius Naxalites Bhaskar Hichami) भी शामिल है। उस पर पुलिस ने 25 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। पढ़िए पूरी खबर-

#Encounter : कुख्यात नक्सली भास्कर ढेर, पुलिस पर 78 हमले और 41 हत्या के मामलों में थी तलाश
X

कांकेर। होली के दिन छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर गढ़चिरौली जिले के अंतर्गत जंगलों में हुई पुलिस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर में जिन 5 नक्सलियों के ढेर होने की खबर है, उसमें से एक की पहचान (Indentification) कुख्यात भास्कर हिचामी के रूप में की गई है। भास्कर इतना कुख्यात था कि उस पर कई संगीन आरोप हैं। पुलिस पर 78 हमले और हत्या के 41 मामलों में पुलिस को उसकी तलाश थी। इसीलिए पुलिस ने उस पर 25 लाख रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था।

जानकारी मिली है कि मारे नक्सलियों में दो अन्य पर 10-30 लाख तथा दो पर 2-2 लाख रुपए के इनाम घोषित किए गए थे। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सीमा से लगे महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Garhchiroli) में पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच जोरदार एनकाउंटर हुआ था। इस एनकाउंटर में 5 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना मिली थी, जिसमें 3 महिला नक्सली भी शामिल थीं। ऐन होली (Holi) के दिन हुई इस मुठभेड़ की खबर के संबंध में सूत्रों ने बताया कि दरअसल, पिछले तीन-चार दिनों से यहां सुरक्षा बल (Security Force) सी-60 कमांडो का ऑपरेशन (Operation) जारी था। यह एनकाउंटर में उसी ऑपरेशन का हिस्सा था। खोम्ब्रामेढा (KhombraMedha) के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ था।

Next Story