Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाथियों की मौत : 'गणेश' की मौत हुई करंट से ! बेंगुलुरु से आए एक्सपर्ट ने किया पोस्टमार्टम

मामले में वन विभाग ने गुरुवार को ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पढ़िए पूरी खबर-

हाथियों की मौत : गणेश की मौत हुई करंट से ! बेंगुलुरु से आए एक्सपर्ट ने किया पोस्टमार्टम
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हाथियों की मौत की वजह से हडकंप मचा हुआ है। प्रदेश में पिछले 10 दिनों में 6 हाथियों की मौत हो चुकी है। वहीं आज धर्मजयगढ़ में हाथी का पोस्टमार्टम किया गया है। पोस्टमार्टम में बिजली का करंट लगने से हाथी की मौत की पुष्टि हुई है। इस मामले में वन विभाग ने गुरुवार को ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना स्थल पर हाथी का पोस्टमार्टम बेंगुलुरु से आए हाथी एक्सपर्ट डॉक्टर अरुण ने सुबह किया। पोस्टमार्टम के बाद बिसरा के लिए सैंपल भेज दिए गए हैं। वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक ये जानकारी भी सामने आ रही है कि हाथी गणेश ही है। इस बात की पुष्टि कर ली गई है। गुरुवार को धर्मजयगढ़ डीएफओ प्रियंका पांडेय ने शाम को इस बात का दावा किया था कि गणेश अभी ज़िंदा है और जो हाथी मरा है वो गणेश नहीं है।

उनके इस आधिकारिक बयान के बाद बेहद भ्रम की स्थिति पैदा हो गई थी। हाथियों पर काम करने वाले लोग और पत्रकार मान रहे थे कि ये गणेश हाथी ही हैं। प्रियंका के गुरुवार की सुबह हाथी की मौत कटहल खाने से होने की बात कहने से विभाग की दिन भर किरकिरी होती रही। गौरतलब है कि डीएफओ प्रियंका पिछले एक साल से हाथी से सर्वाधिक पीड़ित क्षेत्र धर्मजयगढ़ में वन विभाग की सबसे बड़ी अधिकारी के तौर पर पदस्थ हैं।

Next Story