Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ख़बर का असर: भाठागांव टर्मिनल से अवैध पार्किंग शुल्क वसूलते ठेकेदार के गुर्गे गायब

भाठागांव टर्मिनल में बगैर अनुमति वाहन पार्किंग खोलकर मनमानी वसूली को लेकर हरिभूमि की ख़बर ने असर किया। नगर निगम ने की कार्रवाई। बांस-बल्ली से गुमटी तक हटी। नए सिरे से होगा ठेका। तब तक पार्किंग नि:शुल्क। हरिभूमि टीम मंगलवार को भाठागांव बस टर्मिनल परिसर पहुंची। वहां ठेकेदार के स्टॉफ गायब थे। वाहन पार्किंग का बोर्ड नहीं लगा था। ठेकेदार की गुमटी भी हटा दी गई थी। पार्किंग बनाने के लिए लगाई गई बांस-बल्ली भी हटा दी गई है। पढ़िए पूरी ख़बर

ख़बर का असर: भाठागांव टर्मिनल से अवैध पार्किंग शुल्क वसूलते ठेकेदार के गुर्गे गायब
X

रायपुर: पंडरी बस स्टैंड से भाठागांव बस टर्मिनल में बगैर अनुमति शिफ्ट वाहन पार्किंग बंद कर दिया गया है। सोमवार से ठेका का संचालन बंद किया गया है। ठेकेदार को बगैर अनुमति पार्किंग संचालित करने से रोक दिया गया है। अब नए बस टर्मिनल परिसर का नए सिरे से पार्किंग का ठेका होगा, जिसके बाद ही वहां पार्किंग संचालित होगी। हरिभूमि में खबर प्रकाशन के बाद नगर निगम के अफसरों ने सोमवार को बस टर्मिनल परिसर पहुंचकर पार्किंग बंद कराया। इसके बाद ठेकेदार ने अपने स्टॉफ को वहां से हटा दिया। मंगलवार को दिनभर बगैर पार्किंग शुल्क गाड़ियां खड़ी हुई, लेकिन परिसर में कोई भी असुविधा नहीं दिखी।

इसलिए यात्रियों को होती थी परेशानी

जानकारी के मुताबिक नए बस टर्मिनल परिसर में लगेज लाने-ले जाने के लिए आने वाले मुसाफिर अगर एक-दो मिनट के लिए भी दोपहिया खड़ी करते थे, तो उनसे भी 10 रुपए की वसूली की जाती थी। इससे टर्मिनल आने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई थी। इसकी भनक लगने पर महापौर एजाज ढेबर से लेकर अफसर तक हरकत में आ गए और तत्काल वाहन पार्किंग बंद करा दी गई।

पार्किंग बंद

नए बस टर्मिनल में संचालिक वाहन पार्किंग बंद कर दी गई है। पार्किंग का नया ठेका होगा।

- समीर अख्तर, सदस्य, एमआईसी नगर निगम

Next Story