Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षकों की कमी से पढ़ाई ठप, बच्चों ने स्कूल में जड़ा ताला, ब्लाक शिक्षा कार्यालय में धरना

मिडिल स्कूल के विद्यार्थियों(Middle school students) ने ब्लाक शिक्षा कार्यालय में दिया धरना, उग्र आंदोलन को देखते हुए आनन-फानन में दो शिक्षकों की हुई नियुक्ति।( appointed two teachers) तब जा कर बच्चे शांत हुए। पढ़िए पूरी ख़बर..

शिक्षकों की कमी से पढ़ाई ठप, बच्चों ने स्कूल में जड़ा ताला, ब्लाक शिक्षा कार्यालय में धरना
X

धरसीवां: प्रदेश में कोरोना के चलते लगभग डेढ़ वर्षों से स्कूलों में पहले ही ताला लटका हुआ था वहीं अब स्कूलों के खुल जाने के बाद धरसीवां ब्लाक में शिक्षा का बुरा हाल है। कहीं शिक्षकों की कमी तो कहीं बिल्डिंग की कमी से विद्यर्थियों का बुरा हाल है। सोमवार को ब्लाक के ग्राम मनोहरा के मिडिल स्कूल के बिद्यार्थियों(Middle school students) की समस्या को देखते हुए जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव के नेतृत्व में पालकों सहित विद्यार्थियों ने स्कूल में ताला जड़ कर ब्लाक शिक्षा कार्यालय धरसींवा का घेराव कर धरने पर बैठ गए। इस दौरान ब्लाक शिक्षा अधिकारियों सहित तहसीलदार उपस्थित थे। वहीं उग्र आंदोलन को देखते हुए अधिकारियों ने दो शिक्षकों की तत्काल नियुक्ति किये।( appointed two teachers) तब जा कर बच्चे शांत हुए।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मनोहरा के मिडिल स्कूल में विगत एक वर्ष से मात्र एक ही शिक्षक होने के कारण पढ़ाई पूरी तरीके से ठप्प हो गए थे जिसे लेकर ग्रामीणों ने जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव से इसकी शिकायत किये थे वही श्री यादव ने भी कई बार अधिकारियो से बात किये मगर कोई हल निहि हुए जिससे नाराज जिला पंचायत सदस्य श्री राकेश यादव ने ग्रामीणों व बिद्यार्थियो के साथ मिल कर स्कूलों में ताला बंदी कर ब्लाक शिक्षा ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गए व जम कर नारेबाजी किये।

बच्चों का आंदोलन भी रंग लाया और ब्लाक शिक्षा अधिकारियों सहित धरसींवा व थाना प्रभारी केके वाजपेयी सहित तहसीलदार अजय चंद्रवंशी की समझाइश के बाद तत्काल दो शिक्षकों की व्यवस्था की गई, जिससे विद्यर्थियों चेहरे पर मुस्कान ले कर लौटे।

उच्च अधिकारियों को दी जानकारी।

स्कूल में शिक्षकों की कमी की उच्च अधिकारियों को अवगत करा चुके है, फिलहाल दो शिक्षकों की ब्यवस्था की गई है।

-संजय पूरी गोस्वामी, ब्लाक शिक्षा अधिकारी, धरसींवा

Next Story