Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टिकेश की कामयाबी से समुचा मुंगेली गदगद, विद्यालय उठाएगा अब पढ़ाई का खर्च

ग्राम गीधा, जिला मुंगेली निवासी इन होनहार छात्र के पिता शिवकुमार वैष्णव पान की दुकान चलाते हैं। पढ़िए पूरी खबर-

टिकेश की कामयाबी से समुचा मुंगेली गदगद, विद्यालय उठाएगा अब पढ़ाई का खर्च
X

रायपुर। सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पेंडराकाँपा, मुंगेली में अध्ययनरत छात्र टिकेश वैष्णव ने इस बार बारहवीं में सम्पूर्ण प्रदेश में प्रथम स्थान बनाया है। उन्हें 97.8% प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं।

आपको बता दें कि विवेकानंद बाल कल्याण समिति द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पूर्व विधायक और गौ सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष स्व. फूलचंद जैन का साकार रूप है।

समिति के अध्यक्ष अध्यक्ष प्रकाश लोढ़ा (जैन) ने बताया कि टिकेश की सफलता से सम्पूर्ण मुंगेली में हर्ष व्याप्त है। स्व. फूलचंद जैन ने शिक्षा की गुणवत्ता के लिए ग्रामीण और वनवासी क्षेत्रों में आजीवन परिश्रम किया था। उनके जीवन का मूलमंत्र था ग्रामीण और वनवासी परिवेश के बच्चों को संस्कार से जोड़ना और किसी भी बड़ी स्पर्धा और सामाजिक कर्तव्य की भावना लिए देश सेवा के लिए तैयार करना।

सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाला टिकेश अत्यंत निम्न आय वर्ग से आता है। ग्राम गीधा, जिला मुंगेली निवासी इन होनहार छात्र के पिता शिवकुमार वैष्णव पान की दुकान चलाते हैं।

इस सफलता से सरस्वती शिशु मंदिर के आचार्यों की गुणवत्ता और एकाग्रता भी उभर कर आई है। समस्त सरस्वती शिशु मंदिर परिवार में हर्ष व्याप्त है।

प्रकाश लोढ़ा ने इस अवसर पर टिकेश वैष्णव और उनके परिवार को बधाई देते हुए भविष्य के अध्यापन के लिए समस्त सुविधा स्वर्गीय फूलचंद जी की स्मृति में उपलब्ध कराने का दायित्व लिया है।

Next Story