Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रशिक्षण पुस्तिका 'पुरानी', अफसरों का कारनामा 'नया' : जनप्रतिनिधियों को बांटी जा रही इन किताबों में अभी भी सीएम हैं डॉ रमन सिंह, पंचायत मंत्री- अजय चंद्राकर

कोरिया जिले के जनप्रतिनिधियों को बांटी जा रही प्रशिक्षण पुस्तिकाओं में अभी भी सीएम डॉ रमन सिंह हैं। पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर हैं। प्रशिक्षण पुस्तिका पुरानी है यहाँ तक बात ठीक है, लेकिन उसे कार्यक्रम के दौरान ही जनप्रतिनिधियों में बांट देना ये अफसरों का नया कारनामा है। कोरिया जिले के जनप्रतिनिधियों को पूर्ववर्ती सरकार में छपी प्रशिक्षण पुस्तिका का वितरण किया जा रहा है। कोरिया जिले के जनप्रतिनिधि इन प्रशिक्षण पुस्तिकाओं में बतौर सीएम डॉ रमन सिंह का बधाई संदेश पढ़ रहे हैं। इन पुस्तिकाओं में बतौर पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर जनप्रतिनिधि चुने जाने पर बधाई संदेश दे रहे हैं।

प्रशिक्षण पुस्तिका पुरानी, अफसरों का कारनामा नया : जनप्रतिनिधियों को बांटी जा रही इन किताबों में अभी भी सीएम हैं डॉ रमन सिंह, पंचायत मंत्री- अजय चंद्राकर
X

कोरिया. कोरिया जिले के जनप्रतिनिधियों को बांटी जा रही प्रशिक्षण पुस्तिकाओं में अभी भी सीएम डॉ रमन सिंह हैं। पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर हैं। प्रशिक्षण पुस्तिका पुरानी है यहाँ तक बात ठीक है, लेकिन उसे कार्यक्रम के दौरान ही जनप्रतिनिधियों में बांट देना ये अफसरों का नया कारनामा है। कोरिया जिले के जनप्रतिनिधियों को पूर्ववर्ती सरकार में छपी प्रशिक्षण पुस्तिका का वितरण किया जा रहा है। कोरिया जिले के जनप्रतिनिधि इन प्रशिक्षण पुस्तिकाओं में बतौर सीएम डॉ रमन सिंह का बधाई संदेश पढ़ रहे हैं। इन पुस्तिकाओं में बतौर पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर जनप्रतिनिधि चुने जाने पर बधाई संदेश दे रहे हैं।

भूपेश सरकार के तीन साल पूरे होने के बाद भी अफसर जनप्रतिनिधियों को पूर्ववर्ती रमन सरकार की किताबें पढ़ा रहे हैं। पंचायत जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण के दौरान अब भी प्रदेश का मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह व पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर को बताया जा रहा है, जबकि प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल हैं और पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव हैं।

कोरिया जिले में बीते एक सप्ताह से जारी पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण में रमन सरकार के दौरान छापी गई किताबें जनपद सदस्यों, जनपद अध्यक्षों और उपाध्यक्षों को बांटी जा रही है। कोरिया जिले के सभी जनपद पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण का सिलसिला पिछले सप्ताह से चल रहा है। बारी-बारी से अलग अलग जनपदों के जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण आयोजित हो रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को बैकुंठपुर के सलका के लाइवलीहुड कॉलेज मनेन्द्रगढ़ जनपद और खड़गवां जनपद के प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण आयोजित हुआ। प्रशिक्षण के दौरान जब जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा था तब एक किताब बांटी गई। मनेन्द्रगढ़ जनपद उपाध्यक्ष व ब्लाक कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष राजेश साहू ने किताब पढ़ना शुरू किया तो उसमें छतीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद भी प्रशिक्षण के लिए प्रदान किये गए पठन सामग्री में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह एवं पूर्व पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर का फोटो लगा हुआ था। प्रशिक्षण में आये हुए सभी कांग्रेस समर्थित जनप्रतिनिधियों ने इसका पुरजोर विरोध किया तो वहां मौजूद अफसर हड़बड़ा गए।

प्रशिक्षण के दौरान जब लंच हुआ तो अफसर जनप्रतिनिधियों को दिया गया फोल्डर उठा ले गए जिसमें वह किताब थी, जिस पर रमन सिंह और अजय चंद्राकर की फोटो छपी थी। जनपद सदस्य रौशन सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण हॉल में प्रवेश करते ही एक बैग का फोल्डर दिया गया था, जिसमे रमन सरकार की किताबें थी। लंच के दौरान जब सदस्य लंच करने गए तो अफसर टेबलों से किताब वाला फोल्डर हटा दिए।

कुछ दिनों पहले बैकुंठपुर और सोनहत जनपद पंचायत के जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण आयोजित हुआ था। उस प्रशिक्षण में भी पूर्ववर्ती रमन सरकार की किताबें बंट गई और जनप्रतिनिधि किताब लेकर घर चलते बने।


Next Story