Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डायरिया की डायरी : आज छठवीं मौत, पाइपलाइन से घर-घर पहुँच रहा गंदा पानी, देखिए वीडियो...

बिलासपुर में डायरिया मौत की डायरी बन चुकी है. डायरिया से मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं और शासन-प्रशासन हाथ पर हाथ धरी बैठी है. मिली जानकारी के मुताबिक डायरिया से एक और बुजुर्ग की मौत हो गई है. मौत के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

डायरिया की डायरी : आज छठवीं मौत, पाइपलाइन से घर-घर पहुँच रहा गंदा पानी, देखिए वीडियो...
X

बिलासपुर. बिलासपुर में डायरिया मौत की डायरी बन चुकी है. डायरिया से मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं और शासन-प्रशासन हाथ पर हाथ धरी बैठी है. मिली जानकारी के मुताबिक डायरिया से एक और बुजुर्ग की मौत हो गई है. मौत के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.





बिलासपुर के टिकरापारा निवासी अर्जुन देवांगन(65) ने सिम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. बीते शाम को ही तालापारा निवासी मोहम्मद मेहंदी रिजवी की मौत भी डायरिया से हुई. डायरिया की डायरी में तालापारा, तारबहार के बाद अब टिकरापारा का नाम भी शामिल हो गया है. वार्ड क्रमांक-37 के लोगों ने कहा कि वार्ड में साफ़-सफाई नहीं होती है. नालियों से होकर गुजरने वाले पाइपलाइन से घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है.



पिछले एक सप्ताह से तालापारा व तारबाहर में डायरिया के लगातार मरीज मिल रहे हैं. इधर, नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग डायरिया नियंत्रण के कार्य में जुटने का दावा कर रहा है. इसके बाद भी डायरिया नियंत्रण में नहीं लग रहा है. इस स्थिति में मोहल्ले के लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है. यही वजह है कि टीम के मोहल्ले में पहुंचने पर विवाद की स्थिति बन रही है. लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार सर्वे कर रही है, फिर भी डायरिया पर नियंत्रण क्यों नहीं लगा पा रहे हैं. उनका आरोप है कि उपचार व नियंत्रण के बहाने महज खानापूर्ति की जा रही है.



Next Story