Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डायरिया की डायरी : आज सातवीं मौत दर्ज, अब विनोबा नगर पहुंचा डायरिया का संक्रमण

बिलासपुर इन दिनों डायरिया को लेकर सुर्ख़ियों में बना हुआ है. डायरिया मौत की डायरी बन चुकी है. डायरी में आज एक और मौत दर्ज हो चुकी है. डायरिया से आज सातवीं मौत हो गई. बिलासपुर में डायरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. डायरिया ने तालापारा, तारबहार और टिकरापारा के बाद अब विनोबा नगर में भी पांव पसार लिया है.

डायरिया की डायरी : आज सातवीं मौत दर्ज, अब विनोबा नगर पहुंचा डायरिया का संक्रमण
X

बिलासपुर. बिलासपुर इन दिनों डायरिया को लेकर सुर्ख़ियों में बना हुआ है. डायरिया मौत की डायरी बन चुकी है. डायरी में आज एक और मौत दर्ज हो चुकी है. डायरिया से आज सातवीं मौत हो गई. बिलासपुर में डायरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. डायरिया ने तालापारा, तारबहार और टिकरापारा के बाद अब विनोबा नगर में भी पांव पसार लिया है.

विनोबा नगर के गली नम्बर 2 निवासी 69 वर्षीय महिला बृहस्पति बाई बाघ ने आज डायरिया से दम तोड़ दिया. बृहस्पति बाई पिछले 5 दिनों से उल्टी-दस्त से परेशान थी. परिवार के पांच सदस्य डायरिया से संक्रमित हैं.

बिलासपुर के मरीमाई क्षेत्र को संवेदनशील इलाका घोषित किया गया है. बचाव में 25 टीम तैनात किए गए हैं. तालापारा, तारबहार और मरीमाई इलाके में नगर निगम ने एक चिकित्सक नियुक्त किया है. 20 टीमों से बढ़ाकर सर्वे में 25 टीम की ड्यूटी लगाई गई है. सर्वे के आयुक्त अजय कुमार त्रिपाठी ने नगर निगम के सभी ज़ोन कमिश्नरों को डायरिया को लेकर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं.

Next Story