Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना अपडेट : 89 नए संक्रमित मिले, 19 हुए डिस्चार्ज, 1 की मौत भी

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर के कोविड-19 वार्ड से 19 रोगियों को शुक्रवार को डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही पांच नए रोगियों को एडमिट किया गया है। यहां 34 रोगी कोविड-19 पॉजीटिव पाए गए और कोमोर्बिडीटी और कोविड-19 की वजह से एक मृत्यु भी हुई। आज कुल 89 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है।

corona
X
corona

रायपुर. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर के कोविड-19 वार्ड से 19 रोगियों को शुक्रवार को डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही पांच नए रोगियों को एडमिट किया गया है। यहां 34 रोगी कोविड-19 पॉजीटिव पाए गए और कोमोर्बिडीटी और कोविड-19 की वजह से एक मृत्यु भी हुई। आज कुल 89 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है।

निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर के अनुसार वर्तमान में कोविड-19 वार्ड में 120 रोगी उपचार प्राप्त कर रहे हैं। इनमें 20 गर्भवती महिलाएं और 38 बच्चे शामिल हैं। एम्स की वीआरडी लैब में किए गए टेस्ट में 34 सैंपल पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें 14 दुर्ग के, 12 रायपुर के और चार प्रत्येक बलौदाबाजार और राजनंदगांव के सैंपल शामिल हैं। रायपुर के पॉजीटिव सैंपल में एम्स के तीन कर्मचारी भी शामिल हैं। लैब में 1226 सैंपल टेस्ट किए गए। अब तक यहां 55477 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

एम्स में एक मृत्यु भी दर्ज की गई। चापा का रहने वाले 38 वर्षीय पुरुष रोगी 20 जून को एडमिट किया गया था। इसे रपचर्ड लिवर एबसेस, सेप्टिक शॉक, किडनी इनवोलवमेंट विद एबडोमिनल पैन और डिरेंज्ड लिवर फंक्शन के साथ कोविड-19 पॉजीटिव भी था। चिकित्सकों की काफी प्रयासों के बाद भी इस रोगी की स्थिति बिगड़ गई और दुर्भाग्य से 26 जून को दोपहर एक बजे इसकी मृत्यु हो गई।





Next Story