Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना : छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में बनेंगे नए लैब, हेल्थ मिनिस्टर सिंहदेव ने ली अफसरों की बैठक

अभी रायपुर के एम्स और भीमराव अम्बेडकर चिकित्सालय, जगदलपुर व रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस की आरटीपीसीआर जांच हो रही है। पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना : छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में बनेंगे नए लैब, हेल्थ मिनिस्टर सिंहदेव ने ली अफसरों की बैठक
X

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज अपने निवास कार्यालय में प्रदेश में कोविड-19 की जांच और इलाज की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कोरोना वायरस के अधिक से अधिक संदिग्ध और संक्रमितों की जांच के लिए राजनांदगांव, बिलासपुर और अंबिकापुर के नए आर्टिफिशियल लैब में मानव संसाधन बढ़ाने के निर्देश दिए।

अभी रायपुर के एम्स और भीमराव अम्बेडकर चिकित्सालय, जगदलपुर व रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस की आरटीपीसीआर जांच हो रही है। इसके साथ ही रायपुर के लालपुर स्थित लैब में ट्रू-नाट से सैंपल जांच की जा रही है।

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की आर्टिफिशियल लैब से टेस्टिंग क्षमता अभी 3 हजार 500 है। उसे बढ़ाकर 10 हजार करने की व्यवस्था की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के तीनों मेडिकल कॉलेजों में आर्टिफिशियल लैब को शीघ्रता से शुरू कराने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

बैठक में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग रेणु पिल्ले, स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह, ओ.एस.डी. राजेश सुकुमार टोप्पो, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं नीरज बंसोड, संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. एस.एल. आदिले, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला और नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन नीलेश क्षीरसागर सहित स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story