Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सभी जिलों में कोरोना केस 20 से कम, प्रदेश में 192 मामले, सिर्फ एक मौत

देश के हर जिले में काेरोना केस 20 से नीचे हो गए हैं। सोमवार को सर्वाधिक 18 मामले दुर्ग में सामने आए, वहीं रायपुर में संक्रमितों की संख्या 15 रही। प्रदेश में 37 हजार 440 लोगों की जांच में 192 लोगों को संक्रमित पाया गया। प्रदेश में एकमात्र मौत कांकेर जिले में हुई। संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत पहुंच गई है।

सभी जिलों में कोरोना केस 20 से कम, प्रदेश में 192 मामले, सिर्फ एक मौत
X

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

प्रदेश के हर जिले में काेरोना केस 20 से नीचे हो गए हैं। सोमवार को सर्वाधिक 18 मामले दुर्ग में सामने आए, वहीं रायपुर में संक्रमितों की संख्या 15 रही। प्रदेश में 37 हजार 440 लोगों की जांच में 192 लोगों को संक्रमित पाया गया। प्रदेश में एकमात्र मौत कांकेर जिले में हुई। संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत पहुंच गई है।

प्रदेश में कोरोना की गतिविधि पूरी तरह धीमी हो गई है वर्तमान में जितनी संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं, उतने ही लोग स्वस्थ हो रहे हैं इसलिए एक्टिव केस की संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है। वर्तमान स्थिति में प्रदेश में केवल ढाई हजार लोग ही घर में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं।

आंबेडकर अस्पताल में पांच तथा एम्स में करीब 20 लोगों का इलाज चल रहा है और शेष जिलों में भी अस्पतालों में मौजूद संक्रमितों की संख्या गिनती की है। ज्यादातर लोग अपने घर पर रहकर इलाज करा रहे हैं। सोमवार की स्थिति में बेमेतरा और कबीरधाम में मामला शून्य रहा वहीं 12 जिलों में पांच से कम तथा चार जिलों में दस से कम तथा रायपुर, दुर्ग के अलावा बीजापुर, बस्तर, जशपुर, जांजगीर, बिलासपुर, बलौदाबाजार में कोरोना दो अंकों में कोरोना केस सामने आए।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 10 लाख 1 हजार 359 हो चुकी है जिनमें 9 लाख 85 हजार 324 लोग ठीक हो चुके हैं और 13 हजार 517 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 50 से कम एक्टिव मरीज बेमेतरा, राजनांदगांव, बालोद, कबीरधाम, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही तथा नारायणपुर में हैं।


Next Story