Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नगर निगम में कांग्रेस विधायक बोले: प्रदेश को स्वच्छता अवॉर्ड तो मिला, लेकिन गंदगी अब तक हटी नहीं

रायपुर और छत्तीसगढ़ के सबसे साफ होने का डंका देश में बजा रहा है। मगर सफाई के ढोल की पोल खुद कांग्रेस विधायक ने नाराजगी जाहिर करते हुए खोली। पढ़िये पूरी खबर-

नगर निगम में कांग्रेस विधायक बोले: प्रदेश को स्वच्छता अवॉर्ड तो मिला, लेकिन गंदगी अब तक हटी नहीं
X

रायपुर। नगर निगम रायपुर में गुरुवार को हुई सामान्य सभा से जुड़ा है। यहां खुद कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा ने बढ़ी गंदगी पर चिंता जताई। कई कांग्रेसी पार्षदों ने भी अपने वार्डों में गंदगी की वजह से बढ़ रहे मच्छरों पर काबू पाने की मांग की। विधायक सत्यनारायण शर्मा के बोलने की जब बारी आई तो उन्होंने रायपुर शहर में गंदगी और अव्यवस्था के मामले पर जमकर भड़ास निकाली। बीते 20 नवंबर को राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ को देश का सबसे साफ राज्य और रायपुर को कचरा फ्री सिटी का अवॉर्ड दिया है। मगर सत्यनारायण शर्मा सफाई के मामले में जरा नाराज नजर आए, उन्होंने नगर निगम के अफसरों और कांग्रेस के ही महापौर एजाज ढेबर के सामने कहा कि शहर में मच्छरों का प्रकोप बढ़ा है, हमें इस ओर ध्यान देने की जरूरत है ताकि जन स्वास्थ्य ठीक रहे। सफाई की व्यवस्था में हमें अवॉर्ड तो मिला है मगर सिर्फ इस बात से संतोष कर लेना ठीक नहीं। सफाई की व्यवस्था को हमें और दुरुस्त करने की जरूरत है।

प्लाटिंग और सफाई पर हंगामा

विपक्षी दल भाजपा के पार्षदों ने नगर निगम की इस सामान्य सभा में सफाई और अवैध प्लाटिंग के मामले पर विरोध किया। सड़क की दुर्दशा, सड़कों पर जल भराव, मच्छरों का प्रकोप जैसे मामलों की वजह से सामान्य सभा में काफी हंगामा होता रहा। सभी पार्षदों की मांग को ध्यान में रखते हुए अब शहर में नए सिरे से फॉगिंग कराने की तैयारी की जा रही है ताकि मच्छरों पर काबू पाया जा सके।

Next Story