Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायपुरा में अवैध प्लाटिंग की शिकायत, निगम ने अभियान चलाकर की कार्रवाई

शहर के आउटर वार्डों में सरकारी जमीन के साथ ही अब निजी भूमि पर अवैध प्लाटिंग की शिकायतें बढ़ रही हैं। माधवराव सप्रे वार्ड रायपुरा में तीन अलग-अलग स्थानों पर निजी भूमि में अवैध प्लाटिंग की शिकायत लोगों ने जोन 8 में दर्ज कराई। पड़ताल करने पर पता चला कि शिकायत सही है। इस पर जोन के नगर निवेश अमले ने निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाते हुए कार्रवाई की।

रायपुरा में अवैध प्लाटिंग की शिकायत, निगम ने अभियान चलाकर की कार्रवाई
X

रायपुर. शहर के आउटर वार्डों में सरकारी जमीन के साथ ही अब निजी भूमि पर अवैध प्लाटिंग की शिकायतें बढ़ रही हैं। माधवराव सप्रे वार्ड रायपुरा में तीन अलग-अलग स्थानों पर निजी भूमि में अवैध प्लाटिंग की शिकायत लोगों ने जोन 8 में दर्ज कराई। पड़ताल करने पर पता चला कि शिकायत सही है। इस पर जोन के नगर निवेश अमले ने निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाते हुए कार्रवाई की।

रायपुरा में एक ही दिन में नगर निगम अमला ने तीन स्थानों पर निजी भूमि पर अवैध प्लाटिंग के खिलाफ अभियान चलाकर अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाई। निगम आयुक्त साैरभ कुमार के आदेश पर जोन 8 के नगर निवेश विभाग की टीम ने रायपुरा में इंद्रप्रस्थ कालोनी के पीछे 50 हजार वर्गफीट निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाते हुए अज्ञात अवैध प्लाटिंगकर्ता द्वारा वहां बनाई गई मुरुम रोड को थ्रीडी मशीन से काटने की कार्यवाही की।

इसी तरह दूसरी कार्यवाही रायपुरा के गोकुलधाम के पास 40 हजार वर्गफीट की निजी भूमि पर अवैध प्लाटिंग को लेकर की गई।जोन कमिश्नर अरूण ध्रुव ने बताया, रायपुरा के तीन अलग-अलग स्थानों पर अवैध प्लाट विक्रय करने के नाम पर प्लाट कटिंग की शिकायत मिली थी, जिसकी पड़ताल करने पर शिकायत सही पाई गई। रायपुरा में कोलता समाज भवन के समीप तालाब किनारे निजी जमीन पर अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाते हुए उक्त निजी भूमि के वास्तविक भूमि स्वामी के बारे में शीघ्र जानकारी देने रायपुर तहसीलदार को पत्र लिखा गया है।

Next Story