Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोविड हॉस्पिटल और लाइलीहुड कॉलेज से सीधे रूबरू हुए कलेक्टर

कलेक्टर ने आईसोलेशन सेंटर में रखे बिस्तरों में मार्किंग एवं नंबरिंग करने, मरीजों की पूरी देखभाल रखने के साथ ही सेंटरों का नियमित साफ-सफाई एवं सेनेटाईज करने के निर्देश दिए। पढ़िए पूरी खबर-

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोविड हॉस्पिटल और लाइलीहुड कॉलेज से सीधे रूबरू हुए कलेक्टर
X

जशपुर नगर। कलेक्टर महादेव कावरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोरोना महामारी के ईलाज के लिए निर्मित्त किए गए कोविड केयर हास्पिटल एवं लाईवलीहुड कालेज में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड में जरूरी व्यवस्था एवं गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कोविड केयर हॉस्पिटल में बनाए गए आईसोशन वार्ड में आवश्यक व्यवस्था उपलब्ध कराने एवं सीसीटीवी कैमरे के द्वारा सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए।

लाईवलीहुड में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड के इंचार्ज ऑफिसर शिशिर परमार ने बताया कि लाईवलीहुड में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड में 3 मरीजों को ठहराया गया है एवं यहां 2 स्टाफ नर्स की ड्यूटी लगाई गई है। आईसोलेशन वार्ड में इन मरीजों की 24 घंटे निगरानी एवं देखभाल के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है एवं वार्डो में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही कंट्रोल रूम में नियुक्त स्टाफ को आवश्यक ट्रेनिंग मुहैया कराया गया है। कंट्रोल रूम में नियुक्त स्टाफ माइकिंग एवं सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से मरीजों की सतत काउंसिलिंग और उनकी देख रेख की जा रही है।

श्री परिहार ने बताया कि कोविड केयर में ड्यूटी करने वाले स्टाफ ड्यूटी के दौरान, मास्क, पीपीई किट पहनने एवं कोरोना महामारी से बचने के लिए अन्य आवश्यक उपाय अपना रहे डीपीएम गनपत कुमार नायक ने बताया कि आईसोलेशन वार्ड में 24 घंटे डॉक्टर की उपलब्धता के लिए तीन पारियों में डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है एवं इन डॉक्टरों के रहने के लिए सेंटर में ही अलग से व्यवस्था की गई है।

जहां इनके लिए आवश्यक सभी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। उन्होंने बताया कि आईसोलेशन वार्ड में मरीजों के लिए आवश्यक सभी व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है एवं कंट्रोल रूम के माध्यम से उनकी सतत निगरानी की जा रही है।

कलेक्टर श्री कावरे ने आईसोलेशन सेंटर में रखे बिस्तरों में मार्किंग एवं नंबरिंग करने, मरीजों की पूरी देखभाल रखने के साथ ही सेंटरों का नियमित साफ-सफाई एवं सेनेटाईज करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक जशपुर शंकर लाल बघेल, जिला पंचायत सीईओ के.एस. मण्डावी, सीएमएचओ जशपुर पी. सुथार, डीपीएम श्री नायक सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से जुड़े रहे।

Next Story