Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम की इमरजेंसी मीटिंग, सिंहदेव का बड़ा बयान- सुनामी की तरह आएगी तीसरी लहर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना पर इमरजेंसी मीटिंग ली है। एक ही दिन में बढ़ गए तीन गुना केस, सीएम बोले- निश्चित रूप तीसरी लहर की ओर बढ़ रहा प्रदेश, लॉकडाउन अंतिम विकल्प, बड़े आयोजनों पर रोक जरूरी, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि राज्य में कोरोना सुनामी की तरह आएगा अगले एक दो दिनों में बड़े फैसले करने होंगे। पढ़िए पूरी ख़बर...

कोरोना की तीसरी लहर
X

कोरोना की तीसरी लहर ।  

स्कूल बंद होने पर हो विचार छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना का संकट तीसरी लहर के रूप में आने के आसार साफ दिखाई दे रहे हैं।

रायपुर: राज्य में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ने के साथ ही अब तीसरी लहर की आशंका को लेकर राज्य सरकार सर्तक हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को अपने निवास कार्यालय में आपात बैठक की। सीएम ने बैठक के बाद कहा कि हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है। बड़े आयोजनों और सभाओं को हतोत्साहित किए जाने की आवश्यकता है। सीएम ने लॉकडाउन के सवालों को लेकर कहा कि लॉकडाउन सबसे अंतिम विकल्प होगा। इससे पहले भीड़ और बड़े आयोजनों को रोकने पर फोकस होगा।

"छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना का संकट तीसरी लहर के रूप में आने के आसार साफ दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना पर इमरजेंसी मीटिंग ली है। उन्होंने कहा है कि हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। प्रदेश में लॉकडाउन अंतिम विकल्प होगा। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि राज्य में कोरोना सुनामी की तरह आएगा और उतनी ही तेजी से चला जाएगा। उन्होंने ये भी कहा है कि अगले एक दो दिनों में बड़े फैसले करने होंगे।"

श्री सिंहदेव ने कहा कि हमें डरने की जरूरत नहीं है। राज्य में स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर रखी है। उन्होंने कहा कि लोगों का अन्य राज्यों से जाना लगा हुआ है। उन्होंने खुद को कारोना पॉजिटिव पाए जाने को लेकर कहा कि दिल्ली और अन्य राज्यों का दौरा मैंने अपने राजनीतिक कारणों से किया। अभी जो लक्षण है, उससे लग रहा है कि कोरोना के नया वैरिएंट आ चुका है। वह ओमिक्रॉन भी हो सकता है।

सुनामी की तरह आएगी तीसरी लहर: टीएस

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। कोरोना की यह लहर सुनामी की तरह आएगी और उतनी ही तेजी चली भी जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दो-तीन दिनों में कोरोना के प्रकरणों में और इजाफा होने का अंदेशा है। आने वाले समय में कड़े निर्णय लिए जा सकते हैं। पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि कोरोना छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से इसकी दर में बढ़ोत्तरी हो रही है। कभी भी कड़ा फैसला लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति रही तो नाईट कर्फ्यू लगाया जा सकता है। इससे मनोवैज्ञानिक रूप से लोगों पर प्रभाव पड़ता है।

सीएम बोले- सभी जिले रहें अलर्ट पर

सीएम भूपेश बघेल ने सभी जिलों को अलर्ट रहने को कहा है। अधिकारियों को कोरोना को लेकर रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने तथा सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने कहा गया है। मुख्यमंत्री ने लोगों से भी अपील की है कि वे कोविड अनुकूल व्यवहार का कड़ाई से पालन करें। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें तथा सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

स्कूल बंद होने पर हो विचार

इधर राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होने के बाद भी अब तक स्कूल बंद करने का आदेश नहीं हुआ है। पालकों की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। इधर, प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा है कि जिस तरह पॉजिटिविटी रेट बढ़ रही है, उस लिहाज से स्कूल बंद करने का विचार होना चाहिए। अंतिम फैसला सरकार के हाथ में है।

Next Story