Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम बोले- तेज बारिश में कोई सिस्टम काम नहीं करता, सभी घरों पर रूक जाएं…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कई विषयों पर महत्वपूर्ण बयान आया है। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि इस बारिश में उनका तन तो धूल रहा है, लेकिन मन नहीं। उन्होंने राजधानी में जलभराव को लेकर कहा है कि तेज बारिश में कोई सिस्टम काम नहीं करता। सभी घरों पर रूक जाएं। पढ़िए पूरी खबर-

सीएम बोले- तेज बारिश में कोई सिस्टम काम नहीं करता, सभी घरों पर रूक जाएं…
X

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर से उतई रवाना होने से पहले की मीडिया से चर्चा करते हुए हिंदी दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में अंग्रेजी के बाद सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा हिंदी है।

मुख्यमंत्री ने लगातार हो रही बारिश पर कहा कि छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे से चिंता की लकीरें खत्म हो गई हैं। किसानों खुश हैं, वे अपने खेतों में जाकर पानी रोकने का काम कर रहे हैं। कुछ स्थानों पर बाढ़ के हालात जरूर बनें हैं, लेकिन बाढ़ को लेकर हमारे अधिकारी सजग हैं। उन्होंने कहा कि जहां भी रेक्स्क्यू की जरूरत पड़ेगी, वहां प्रशासन की टीम तुरंत पहुंचेगी।

राजधानी रायपुर में जलभराव पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि तेज बारिश होती है, तो कोई भी सिस्टम काम नही करता। ऐसे समय में सभी अपने घरों पर रुक जाएं, क्योंकि पानी जब भरा होता है तो पता नही चलता कि कहां गड्ढा, कहां पानी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि जलभराव की स्थिति को नगर निगम को अधिकारियों को देखने की जरूरत है।

आदिवासियों के हितों की रक्षा की लिए बनी कमेटी पर सीएम बघेल का बयान है कि आदिवासियों के लिए बहुत सी संवैधानिक व्यवस्थाएं हैं। हमारा फोकस कोरोना को रोकने में था। लॉकडाउन में मंत्रालय, कलेक्ट्रेट बंद थे। काम घर से हुआ। सर्व आदिवासी समाज की उपयोगी बैठक हुई थी, उसमें बहुत सी चर्चाएं हुई है। बैठक के बाद मंत्रिमंडलीय उप समिति और मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सचिवों की कमेटी गठित करने की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार आदिवासियों के हितों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है।

बीजेपी के आंदोलन पर मुख्यमंत्री ने बड़ा तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि बारिश में उनका तन तो धुल रहा है, मन नहीं धुल रहा है। उनके पास कोई मुद्दा नही है। गुजरात और अन्य जगहों पर भाजपा के मुख्यमंत्री बदले जाने के बाद CM भूपेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ को लेकर हल्ला कर रहे थे, जो उल्टा पड़ गया। अब उन्हें मध्यप्रदेश की चिंता सताने लगी है। राहुल गांधी के दौरे पर मुख्यमंत्री का बड़ा बयान है कि जिस तरह से बारिश हो रही है, मुझे नहीं लगता कि एक सप्ताह में राहुल जी का छत्तीसगढ़ आने का कोई कार्यक्रम बनेगा।

Next Story