Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ा फैसला : विधायक निधि से गौठान बना सकेंगे विधायक, सीएम हाउस की बैठक में हुई ये तमाम बातें

विधायकों और संसदीय सचिवों को बताया गया कि उन्हें इस योजना का मजबूती से क्रियान्वयन कैसे कराना है। पढ़िए पूरी खबर-

बड़ा फैसला : विधायक निधि से गौठान बना सकेंगे विधायक, सीएम हाउस की बैठक में हुई ये तमाम बातें
X

रायपुर। सीएम हाउस में हुई विधायक दल की बैठक के बाद विधायक और मंत्री सीएम हाउस से रवाना हो चुके हैं। कुछेक ही वहां रह गए हैं। आज हुई बैठक एक तरह से मुख्यमंत्री गोधन न्याय योजना पर फोकस रही। विधायकों और संसदीय सचिवों को बताया गया कि उन्हें इस योजना का मजबूती से क्रियान्वयन कैसे कराना है।

इस बैठक में न तो बहुत ज्यादा राजनीतिक चर्चा हुई है, न ही गोधन न्याय योजना को छोड़ दें, तो ज्यादातर किसी सरकारी योजना पर बात हुई है, बल्कि बैठक का मेन फोकस एरिया मुख्यमंत्री गोधन न्याय योजना ही रहा। संसदीय-सचिव, निगम-मंडलों में नियुक्ति को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कह दिया कि जो बच गए हैं, उन्हें भी किसी न किसी रूप में जिम्मेदारी दी जाएगी। बाकी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में कहा कि सभी तालमेल बनाकर काम करें। इसके अलावा पूरी चर्चा मुख्यमंत्री गोधन न्याय योजना पर ही केन्द्रित रही।



जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री निवास में चल रही बैठक खत्म हो चुकी है। विधायक दल की बैठक में गोधन न्याय योजना जानकारी विधायकों को विस्तार से दी गई है। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने योजना के संबंध में विधायकों को बताया।

विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों में गौठान बनवाने और गोधन न्याय योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए दिशा निर्देश भी सीएम हाउस में दिए गए।



सीएम भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन में भरोसा दिया कि संसदीय सचिव और निगम-मंडलों संसदीय सचिव और निगम-मंडलों में कुछ विधायक एडजेस्ट हुए हैं, लेकिन बाकी विधायकों और संगठन से जुड़े अन्य कार्यकर्ताओं को भी किसी न किसी रूप में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी।

इस बैठक में एक महत्वपूर्ण बात यह भी हुई सभी विधायक अब अपनी विधायक निधि से भी अपने-अपने क्षेत्रों में गौठान निर्माण करा सकेंगे।

Next Story