Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम भूपेश ने सरोज पाण्डेय को भेजा तीजा का लुगरा, कहा- छत्तीसगढ़ में होकर रहेगी पूर्ण शराबबंदी

पत्र का जवाब देते हुए लिखा है कि भाई-बहन के इस पवित्र त्यौहार के अवसर पर आपके द्वारा राजनीतिक मुद्दे को उठाए जाने पर मानसिक कष्ट हुआ। पढ़िए पूरी खबर-

सीएम भूपेश ने सरोज पाण्डेय को भेजा तीजा का लुगरा, कहा- छत्तीसगढ़ में होकर रहेगी पूर्ण शराबबंदी
X

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय द्वारा राखी भेजने पर उनके प्रति आभार प्रकट किया है। सीएम बघेल ने सरोज पाण्डेय को राखी की परंपरा अनुरूप नगद राशि और लुगरा (साड़ी) उपहार स्वरूप भेजकर परमपिता परमेश्वर से उनके दीर्घायु और सुविधाओं से परिपूर्ण जीवन की कामना की है। उन्होंने सरोज पाण्डेय को यह भी आवश्स्त किया है कि वे अपनी बहन के सुख-दुख के क्षणों में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। मुख्यमंत्री ने सरोज पाण्डेय द्वारा राखी के साथ भेजे गए पत्र का जवाब देते हुए लिखा है कि भाई-बहन के इस पवित्र त्यौहार के अवसर पर आपके द्वारा राजनीतिक मुद्दे को उठाए जाने पर मानसिक कष्ट हुआ।

उन्होंने कहा है कि मैं आपसे वादा कर रहा हूं कि छत्तीसगढ में पूर्ण शराबंदी होकर रहेगी। हम सब इसकी तैयारी में लगे हैं। हमारी सरकार के कार्यकाल को मात्र 18 माह हुए हैं। हमारे चुनावी वादों को इतनी कम अवधि में ही पूर्ण कराने की आपकी अधीरता समझ से परे हैं।

मैं आपसे वादा कर रहा हूं कि छत्तीसगढ में पूर्ण शराबंदी होकर रहेगी। हम सब इसकी तैयारी में लगे हैं। हमारी सरकार के कार्यकाल को मात्र 18 माह हुए हैं। हमारे चुनावी वादों को इतनी कम अवधि में ही पूर्ण कराने की आपकी अधीरता समझ से परे हैं। मुझे प्रसन्नता होती यदि आप 15 वर्षाें में भाजपा सरकार द्वारा सभी आदिवासी परिवारों को गाय देने, किसानों का धान 2100 रूपए प्रति क्विंटल करने, 5 वर्षाें तक 300 रूपए प्रति क्विंटल बोनस देने, आदिवासियों से लघु वनोपजों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर क्रय करने, शराब बंदी जैसी वादों तथा प्रधानमंत्री जी द्वारा नागरिकों के बैंक खातों में 15-15 लाख रूपए आने, पेट्रोल का दाम 40 रूपए प्रति लीटर करने, डालर की कीमत 40 रूपए करने, मंहगाई कम करने, 1 करोड़ रोजगार प्रति वर्ष उपलब्ध कराने, महिलाओं के लिए संसद एवं विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण लागू करने, भ्रष्टाचार समाप्त करने एवं मजबूत लोकपाल के गठन करने जैसे महत्वपूर्ण वादों को पूर्ण करने में असफल रहने पर डॉ. रमन सिंह एवं माननीय मोदी जी को भी राखी भेजतीं।

इसके पहले सीएम ने ट्वीट कर कहा था कि- 'बहन सरोज पांडे जी.. आज आपका भाई भूपेश आप से वादा कर रहा है कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी होकर रहेगी। हम सब इस की तैयारी में लगे हैं। साथ ही आपका आभार इसलिए कि आपने आज पुनः प्रदेश के सामने ला दिया कि आपके भाई डॉ रमन सिंह ने 15 साल तक आपके वादे को तोड़ा, आप की बात नहीं मानी। बहन, मैं आपसे एक आग्रह और करता हूँ कि एक राखी अपने भाई नरेंद्र मोदी जी को भी भेज दें और उनसे भी वादा करवाएँ कि देशवासियों से उनके द्वारा किए गये प्रत्येक वादे को पूरा कर सकें। मुझे उम्मीद है कि मेरी बहन में इतनी हिम्मत तो है कि वो अपनी पार्टी के नेता को एक राखी भेज सकेगी।'

Next Story