Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम भूपेश ने दिया महिलाओं को अभिव्यक्ति एप्प, SOS का बटन दबाते ही डायल 112 की टीम महिला तक पहुंचेगी

मुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा हेतु अभिव्यक्ति एप किया लॉन्च। छत्तीसगढ़ पुलिस का है ये एप्प। अभिव्यक्ति मोबाइल एप्प को महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया गया है। पढ़िए पूरी ख़बर...

सीएम भूपेश ने दिया महिलाओं को अभिव्यक्ति एप्प, SOS का बटन दबाते ही डायल 112 की टीम महिला तक पहुंचेगी
X

रायपुर: पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने उद्द्बोधन में कहा- छत्तीसगढ़ में किसान और जवान दोनों की जय-जय हो रही है। जवानों की ड्यूटी की वजह से हम चैन से सो पाते हैं। कोरोना काल में कर्तव्यों के निर्वहन में अधिकारियों ने पूरे देश में मिसाल कायम किया है। पुलिस परिवार बधाई का पात्र है।

कालीचरण को पकड़ने वाली टीम को भी cm ने बधाई दी

टीम को भी cm ने बधाई देते हुए सीम ने कहा आम लोगों का विश्वास छत्तीसगढ़ पुलिस ने हासिल किया है। पुलिस ने चुनौतियों का सामना किया और अपराधियों के मांद में घुसकर सफलता अर्जित की है। जवानों की कुशलता को पूरे देश ने देखा। मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि हमने चुनोतियों को स्वीकार किया और सफलता भी प्राप्त किया। चाहे वह बिलासपुर अपहरण हो और भिलाई अपहरण की बात हो पुलिस ने उनके मांद में घुसकर सफलता अर्जित की।

NCRB द्वारा देश में दूसरा स्थान मिला इसलिए भी बधाई

बाहर के लोग हमेशा नक्सली के बारे में बात करते थे लेकिन पिछले तीन साल में हमने ये छवि बदली है। सभी का विश्वास हमने जीता है। प्रदेश के बारे में चर्चा होती थी कि नक्सली दहशत से भरा है। यह सोच हमने बदली है। सभी का विश्वास जीता है। लोग अब नक्सली नहीं विकास की बात करते हैं। अब बस्तर के लोग विकास की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं।

इस मौके पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा-

छत्तीसगढ़ को अब नए नजरिए से देखा जा रहा है। नक्सलियों के लिए पुनर्वास नीति के तहत 1200 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया। नक्सल घटनाओं में 3 वर्षों में 40% की कमी आई है।

ऐसा है अभिव्यक्ति एप्प

  • आपात में महिला sos बटन दबाकर मांग सकती है मदद।
  • शिकायत भी करा सकेंगी दर्ज। थाना जाने की जरूरत नहीं।
  • महिला अपनी सुरक्षा के संबंध में दे सकेंगी सुझाव।
  • SOS का बटन दबाते ही डायल 112 की टीम महिला तक पहुँच जाएगी






Next Story