Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम भूपेश बघेल ने कॉल कर टॉपर बच्चों को दी बधाई, पालकों से भी की बातचीत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ हायर सेकण्डरी बोर्ड परीक्षा के टापर विद्यार्थियों को मोबाइल काल कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर टापर विद्यार्थियों के माता-पिता से भी चर्चा की और उन्हें भी बच्चों के शानदार रिजल्ट के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन में उन्नति के लिए शिक्षा एक प्रभावी माध्यम है। अच्छी शिक्षा से परिवार, समाज और देश का निर्माण होता है। उन्होंने टापर विद्यार्थियों से चर्चा करते हुए कहा कि उम्मीद जताई कि आप सब आगे चलकर छत्तीसगढ़ का नाम देश दुनिया में रौशन करेंगे।

सीएम भूपेश बघेल ने कॉल कर टॉपर बच्चों को दी बधाई, पालकों से भी की बातचीत
X

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ हायर सेकण्डरी बोर्ड परीक्षा के टापर विद्यार्थियों को मोबाइल काल कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर टापर विद्यार्थियों के माता-पिता से भी चर्चा की और उन्हें भी बच्चों के शानदार रिजल्ट के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन में उन्नति के लिए शिक्षा एक प्रभावी माध्यम है। अच्छी शिक्षा से परिवार, समाज और देश का निर्माण होता है। उन्होंने टापर विद्यार्थियों से चर्चा करते हुए कहा कि उम्मीद जताई कि आप सब आगे चलकर छत्तीसगढ़ का नाम देश दुनिया में रौशन करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम की मौजूदगी में आज शाम अपने निवास कार्यालय से छत्तीसगढ़ हायर सेकेण्डरी बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा के टापर विद्यार्थियों को मोबाइल काल कर उन्हें शाबाशी दी और सफलता के इस क्रम को आगे बनाए रखने के लिए उनकी हौसला-अफजाई की। मुख्यमंत्री ने 12 बोर्ड परीक्षा में राज्य में सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल करने पर टिकेश वैष्णव को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए बड़े ही अपनत्व भाव से टिकेश से उसकी पढ़ाई-लिखाई और पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में भी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने टिकेश के पिता शिव कुमार वैष्णव एवं माता श्रीमती शकुंतला वैष्णव से भी बात-चीत की और उन्हें उनके बेटे की गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनांए दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि टिकेश की सफलता से प्रदेश गौरवान्वित हुआ है। टिकेश के पिता ने बताया कि मुंगेली जिले के गीदहा गांव में उनकी छोटी सी पान दुकान है। थोड़ी सी खेती भी है। मुख्यमंत्री को टिकेश ने बताया कि वह रोजाना चार घंटे पढ़ाई करता था। उसकी इच्छा इंजीनियर बनने की है। सरस्वती शिशु मंदिर हायर सेकेण्डरी स्कूल मुंगेली के छात्र टिकेश ने 12 वीं बोर्ड की परीक्षा में 97.80 प्रतिशत अंक अर्जित कर मेरिट सूची में प्रथम स्थान हासिल किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में 12 बोर्ड के मेरिट में राज्य में द्वितीय स्थान अर्जित करने वाली रायपुर की श्रेया अग्रवाल, उनके पिता सुधीर अग्रवाल और माता रूबी अग्रवाल को बधाई और शुभकामनाएं दी। देशबंधु इंग्लिश हायर सेकेण्डरी स्कूल रायपुर की छात्रा श्रेया ने 12वीं बोर्ड 97 प्रतिशत अंक अर्जित कर मेरिट में द्वितीय स्थान अर्जित किया है। श्रेया की इच्छा आईआईटी में दाखिला लेकर इंजीनियरिंग करने की है।

मुख्यमंत्री भपूेश बघेल ने दसवीं बोर्ड परीक्षा की टापर हायर सेकेण्डरी स्कूल जरहागांव, मुंगेली की छात्रा प्रज्ञा कश्यप को परीक्षा में 600 नम्बर में से पूरे 600 नम्बर हासिल कर राज्य में सर्वोच्च स्थान पाने पर विशेष रूप से बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री से बातचीत के दौरान प्रज्ञा ने बताया कि उसकी इच्छा आईएएस बनने की है। प्रज्ञा के पिता शिव कुमार कश्यप एवं माता लता कश्यप को भी बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपकी बिटिया बहुत मेधावी है। शत-प्रतिशत अंक लाना सामान्य बात नहीं है। प्रज्ञा की उपलब्धि गौरवपूर्ण है। उन्होंने प्रज्ञा के माता-पिता को प्रज्ञा को खूब पढ़ाने के लिए उनका हौसला बढ़ाया।

मुख्यमंत्री ने दसवीं बोर्ड की द्वितीय टापर ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल बेमेतरा की छात्रा प्रशंसा राजपूत को बधाई और शुभकानाएं दी। प्रशंसा ने दसवीं बोर्ड में 596 नम्बर अर्जित कर 99.33 प्रतिशत हासिल किया है। मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान प्रशंसा ने बताया कि उसके पिता व्यावसायी हैं। वह पढ़ लिखकर डाक्टर बनना चाहती है।

Next Story