Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रतनजोत के फल खाकर फिर से बच्चे बीमार, जरूरत है नई पीढ़ी के बच्चों को जानकारी देने की

कोटा थाना के ग्राम लमकेना में दिनांक 11/12/2021 की देर शाम 3 बच्चे साक्षी, योगेंद्र तथा सुनैना खांडे अपने-अपने घरों में अचानक उल्टी करने लगे। जिसके बाद बच्चों के परिजनों ने बच्चों से पूछा कि वह लोग क्या खाए थे, तब बच्चों ने बतलाया कि खेल-खेल में रतनजोत को खा लिए थे। जिसके बाद परिजनों ने तत्काल डायल 108 को कॉल लगाकर घटना की जानकारी दी। पढ़िए पूरी ख़बर..

रतनजोत के फल खाकर फिर से बच्चे बीमार, जरूरत है नई पीढ़ी के बच्चों को जानकारी देने की
X

कोटा: ग्राम लमकेना के 3 बच्चों ने खेल-खेल में रतनजोत खा लिया जिसके बाद तबीयत खराब होने पर डायल 112 की मदद से समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटा में बच्चों को भर्ती कराया गया है। कोटा थाना क्षेत्र के ग्राम लमकेना में देर शाम 3 बच्चों के द्वारा जहरीले पदार्थ का सेवन कर लेने से तबीयत खराब हो जाने की जानकारी कोटा थाना के डायल 112 को सूचना मिली जिसके बाद डायल 112 ग्राम लमकेना पहुंच कर तीनों बच्चों को तत्काल इलाज हेतु समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटा लाकर भर्ती कराया जहां ड्यूटी डॉक्टर द्वारा बच्चों का इलाज शुरू किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार कोटा थाना के ग्राम लमकेना में दिनांक 11/12/2021 की देर शाम 3 बच्चे साक्षी पिता ईश्वर महादेव उम्र 7 वर्ष, योगेंद्र महादेव पिता ईश्वर महादेव उम्र 5 वर्ष तथा सुनैना खांडे पिता भगत राम उम्र 7 वर्ष अचानक उल्टी करने लगे। जिसके बाद बच्चों के परिजनों ने बच्चों से पूछा कि वह लोग क्या खाए थे, तब बच्चों ने बतलाया कि खेल-खेल में रतनजोत को खा लिए थे। जिसके बाद परिजनों ने तत्काल डायल 108 को कॉल लगाकर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद कोटा थाना की डायल 112 को ग्राम लमकेना में बच्चों के द्वारा जहरीले पदार्थ रतनजोत का सेवन कर लेने की सूचना मिली। इसके बाद ग्राम लमकेना से तीनों बच्चों को लाकर कोटा हॉस्पिटल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया। जहां समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटा के डॉक्टर के द्वारा बच्चों का इलाज किया गया। इलाज के बाद तीनों बच्चों की स्थिति सामान्य होने की बात कही है। देखिए वीडियो...




Next Story