Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्पदंश से बच्चे की मौत, एंबुलेंस के देर से पहुंचने के कारण गई जान

एंबुलेंस के पहुंचने में देर होता देख वे बच्चे को मोटरसाइकिल में ही बिठा कर अस्पताल ले जाने लगे। पढ़िए पूरी खबर-

सर्पदंश से बच्चे की मौत, एंबुलेंस के देर से पहुंचने के कारण गई जान
X

कोटा। बारिश के इस मौसम में सर्पदंश के मामलों में तेजी आई है। रतनपुर क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में एक बार फिर सर्पदंश से एक बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि खेलते समय बच्चे को सांप ने काट लिया। एम्बुलेंस के देर से आने के कारण बच्चे को इलाज के लिए बाइक से ले जाना पड़ा।

यह मामला रतनपुर थाना क्षेत्र के चकरभाटा पुडु का है, जहां निवासी जान सिंह अगरिया का 8 वर्षीय पुत्र महेंद्र कुमार शुक्रवार सुबह अपने दोस्तों के साथ घर के करीब खेल रहा था। यहां स्थित एक सीताफल के पेड़ पर चढ़कर खेलने के दौरान उसे किसी जहरीले सर्प ने काट लिया। सांप के काटे जाने के बाद महेंद्र भागते हुए घर पहुंचा और घर के लोगों को इसकी सूचना दी। घबराए परिजनों ने तुरंत एंबुलेंस के लिए फोन किया लेकिन एंबुलेंस के पहुंचने में देर होता देख वे बच्चे को मोटरसाइकिल में ही बिठा कर अस्पताल ले जाने लगे।

हालांकि रास्ते में उन्हें एंबुलेंस मिल गई लेकिन रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर चिकित्सकों ने जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया। पिछले कुछ समय में ग्रामीण अंचल में इसी तरह के सर्पदंश के मामलों की बहुतायत देखी गई है और अधिकांश मामलों में शिकार बच्चे ही हो रहे हैं, जिनकी सही समय पर इलाज न मिलने से मौत हो रही है।

Next Story