Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने जिलों का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री

विभागों की समीक्षा पूरी होने के बाद सीएम भूपेश बघेल का कार्यक्रम होगा तय

योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने जिलों का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री
X

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विभागों की समीक्षा के बाद मैदानी स्तर पर योजनाओं के हालात जानने सभी जिलों का दौरा करेंगे। प्रदेशव्यापी जनसंपर्क के लिए कार्यक्रम तैयार हो रहा है। कृषिमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक कार्यों और योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा करेंगे।

उन्होंने संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि 15 दिनों तक चली विभागों की समीक्षा में योजनाओं की प्रगति और नई योजनाओं की जानकारी ली गई। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि सरकार जनता तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि अफसरों से विभागों के फीडबैक लेने के बाद अब जिलों में हालात की प्रत्यक्ष जानकारी लेंगे। लेमरू एलिफेंट रिजर्व का क्षेत्रफल घटाने के मामले पर मंत्री श्री चौबे ने कहा कि हाथियों का विचरण क्षेत्र आज पूरे राज्य में बढ़ चुका है। लेमरू एलिफेंट रिजर्व प्रोजेक्ट को लेकर मंत्री, सांसद और विधायक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिख चुके हैं। इन पत्रों में कोई क्षेत्र बढ़ाने तो कोई घटाने की मांग कर रहा है। जनप्रतिनिधियों का मत सामने आ रहा है, कहीं मतभेद नहीं है। इन सब पर समग्र रूप से विचार किया जा रहा है।

योग्य नहीं तो सांसद क्यों बनाया

केंद्रीय मंत्रिमंडल में छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों को जगह नहीं मामले पर उन्होंने तंज कसा कि पीएम मोदी ने छग के सांसदों को योग्य क्यों नहीं समझा? सवाल ये है कि अगर योग्य नहीं हैं तो सांसद क्यों बनाया। वहीं मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि हमें उम्मीद थी कि भाजपा के सांसदों को मंत्री बनाया जाएगा। हमने फूलमाला व मिठाई खरीदी थी, जो अब खराब हो गई। केंद्र सरकार ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ की उपेक्षा की है।

Next Story