Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठाए सवाल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद एक बार फिर ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि बाकी राज्यों में दो से तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं जबकि पश्चिम बंगाल में आठ चरण में चुनाव होगा। ईवीएम पर आज भी लोगों का विश्वास नहीं है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठाए सवाल
X

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद एक बार फिर ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि बाकी राज्यों में दो से तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं जबकि पश्चिम बंगाल में आठ चरण में चुनाव होगा। ईवीएम पर आज भी लोगों का विश्वास नहीं है। मुख्यमंत्री रविवार को असम प्रवास के दौरान पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की रैली में शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को मतदान की तारीखों का ऐलान किया। पश्चिम बंगाल में आठ चरण में चुनाव होना है। वहीं असम में तीन चरण और बाकी राज्यों में एक ही चरण में मतदान होगा। असम चुनाव के सीनियर पर्यवेक्षक के रूप में श्री बघेल वहां की चुनावी तैयारियों को लेकर कई बार दौरा कर चुके हैं। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब वहां पर चुनावी रैली का प्लान बनाने में कांग्रेस जुट गई है। मुख्यमंत्री इसे लेकर जल्द ही वहां के दौरे पर जाएंगे।

प्रजातंत्र का अपमान न करें

मुख्यमंत्री ने धरमलाल कौशिक के पत्रजीवी वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि आंदोलन प्रजातंत्र का एक हिस्सा है। प्रदेश के लोगों को सुविधा दिलाने और समस्याओं की ओर ध्यान दिलाने पत्र लिखने पर अपमानित करना गलत है। प्रधानमंत्री को आंदोलन से नेता प्रतिपक्ष को पत्र लिखने से दिक्कत है जो प्रजातंत्र के लिए ठीक नहीं है।

बिजली का निजीकरण अफवाह

बिजली के निजीकरण को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के ट्वीट को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिगूफा बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई चर्चा या तैयारी नहीं है।

Next Story