Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : सुपेबेड़ा में आज 77वीं मौत, जयसन पटेल की मौत से गांव में पसरा मातम

किडनी (kidney) की बीमारी से लगातार हो रही मौतों के कारण पूरे देश में चर्चित छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गांव सुपेबेड़ा (Supebeda) में आज फिर एक मौत (Death) हुई है। यह मौत भी किडनी की बीमारी के कारण ही बताई जा रही है। मौतों की संख्या अब 77 हो गई है। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ : सुपेबेड़ा में आज 77वीं मौत, जयसन पटेल की मौत से गांव में पसरा मातम
X

गरियाबंद। किडनी की बीमारी और उस बीमारी के कारण हो रही ग्रामीणों की लगातार मौतों के कारण चर्चित सुपेबेड़ा गांव में आज जयसन पटेल (Jaisan Patel) नामक ग्रामीण की मौत हो गई है। इससे पहले भी यहां कई मौतें हो चुकी हैं। अब मौतों का आंकड़ा 77 पहुंच चुका है।

जयसन पटेल की मौत की वजह भी किडनी की बीमारी ही बताई जा रही है। जयसन की उम्र 45 साल थी। जानकारी मिली है कि इस गांव में अभी भी 150 से ज्यादा ग्रामीण (Villagers) किडनी की बीमारी से ग्रसित हैं।

मौतों का सिलसिला बहुत दिनों से जारी है। प्रदेश के आला सरकारी नुमाइंदों को भी इसकी पूरी खबर है। बीएमओ (BMO) से लेकर स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) तक, कलेक्टर (Collector) से लेकर राज्यपाल (Governor) तक लगभग सभी स्तर के जिम्मेदार यहां का दौरा कर चुके हैं। बावजूद, यहां के ग्रामीणों को न तो किडनी की बीमारी से मुक्ति मिल रही है, न मौत पीछा छोड़ रही है।

आज जयसन पटेल की मौत के बाद पूरे गांव में पहले मातम का माहौल है। जिस समय अंतिम यात्रा निकाली गई, पूरे गांव के लोग गमगीन थे। कई घरों में किडनी के मरीज हैं, उन्हें इन मौतों से भय सता रहा है।



और पढ़ें
Next Story