Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : 13 अक्टूबर से स्पेशल ट्रेन, झारखंड-ओडिशा का सफर होगा आसान, पूजा स्पेशल अब 1 फरवरी तक चलेगी

त्योहारों का सीजन देखते हुए रेलवे ने 13 अक्टूबर से दुर्ग से हटिया के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन (08186/08185) की शुरुआत की है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। दुर्ग से ट्रेन हर बुधवार-शुक्रवार और हटिया से मंगलवार-गुरुवार को चलेगी। फिलहाल इसका परिचालन 5 नवंबर तक किए जाने का फैसला लिया गया है, लेकिन त्योहार पर यात्रियों की संख्या और भीड़ को देखते हुए इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ : 13 अक्टूबर से स्पेशल ट्रेन, झारखंड-ओडिशा का सफर होगा आसान, पूजा स्पेशल अब 1 फरवरी तक चलेगी
X

रायपुर. त्योहारों का सीजन देखते हुए रेलवे ने 13 अक्टूबर से दुर्ग से हटिया के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन (08186/08185) की शुरुआत की है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। दुर्ग से ट्रेन हर बुधवार-शुक्रवार और हटिया से मंगलवार-गुरुवार को चलेगी। फिलहाल इसका परिचालन 5 नवंबर तक किए जाने का फैसला लिया गया है, लेकिन त्योहार पर यात्रियों की संख्या और भीड़ को देखते हुए इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

हटिया से ट्रेन का परिचालन 7 अक्टूबर से शुरू हो चुका है। इस गाड़ी में दो एसएलआर, 5 सामान्य, 2 AC-3, एक AC-2, और 4 स्लीपर सहित कुल 12 कोच होंगे। यह स्पेशल ट्रेन हटिया से 20:05 बजे चलेगी और राउरकेला, झारसुगुड़ा, रायगढ़, चंपा, बिलासपुर, भाटापारा, रायपुर होते हुए सुबह 06.45 बजे दुर्ग पहुंचेगी। इसी तरह दुर्ग से यह ट्रेन 19:35 बजे छूटेगी और रायपुर, भाटापारा, बिलासपुर, चांपा, रायगढ़, झारसुगुड़ा, राउरकेला होते हुए अगले दिन सुबह 6:45 बजे हटिया पहुंचेगी।

इधर रेलवे ने बिलासपुर से तिरुनेलवेली के बीच यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इस रूट में चल रही पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन को 1 फरवरी 2022 तक बढ़ाने का फैसला लिया है। पहले इस ट्रेन को 9 नवंबर 2021 तक ही चलाने का निर्णय लिया गया था। यह ट्रेन तिरुनेलवेली से प्रत्येक रविवार को और बिलासपुर से प्रत्येक मंगलवार को छूटती है।

Next Story