Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : नदी के रास्ते हो रही लकड़ियों की तस्करी, तस्करों को पकड़ने में नाकाम वन विभाग

वन विभाग की टीम ने इमारती लकड़ियां जब्त कर ली है लेकिन तस्करों को पकड़ने में हैं नाकाम। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ : नदी के रास्ते हो रही लकड़ियों की तस्करी, तस्करों को पकड़ने में नाकाम वन विभाग
X

लोरमी (मुंगेली)। जिले में लकड़ी तस्करों के हौसले इतने बुलंद है कि मानसून में भी इमारती लकड़ियों की धड़ल्ले से तस्करी की जा रही है। लकड़ी तस्करों ने इमारती लकड़ियों की तस्करी करने के लिए नया रास्ता ढूंढ निकाला है। और वन विभाग के नाक के नीचे से तस्करी कर रहे हैं। तस्कर मनियारी नदी के जरिये लकड़ियों की तस्करी कर रहे हैं।

यह मामला खुड़िया वन परिक्षेत्र के जंगलों का है, जहां इमारती लकड़ियों की धड़ल्ले से कटाई कर उसकी तस्करी की जा रही है। कल देर रात खुड़िया वनपरिक्षेत्र के ग्राम झलरी में मनियारी नदी के रास्ते लकड़ियों को पानी में बहा कर ले जाया जा रहा था, जिसे गस्त में निकली वन विभाग की टीम ने जब्त कर लिया है। जानकारी के मुताबिक सागौन के गोलों की तस्करी की जा रही थी, जिसे वन विभाग की टीम ने जब्त कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है वही मौके से कोई भी तस्कर वन विभाग की गिरफ्त में नहीं आया।

तस्कर बेख़ौफ़ होकर तस्करी कर रहे हैं लेकिन वन विभाग को इसकी भनक तक नहीं लग पाती, जिसके कारण लकड़ी तस्करों के हौसले बुलंद हैं वही समय-समय पर वन विभाग की टीम के द्वारा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए कार्यवाही तो की जाती है लेकिन उसके बाद भी लकड़ी तस्कर इमारती लकड़ियों की तस्करी लगातार कर रहे हैं। वन विभाग तस्करों पर लगाम कसने में नाकाम नजर आती है।

Next Story