Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'गरीब कल्याण रोजगार योजना' में छत्तीसगढ़ शामिल नहीं, NSUI ने किया विरोध प्रदर्शन

मोदी सरकार से मांग की छत्तीसगढ़ के सारे जिलों को इस योजना में सम्मिलित करने की रखी मांग। पढ़िए पूरी खबर-

गरीब कल्याण रोजगार योजना में छत्तीसगढ़ शामिल नहीं, NSUI ने किया विरोध प्रदर्शन
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएसयूआई ने आज पूरे प्रदेश में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया एवं नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। आज राजधानी रायपुर में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार की गरीब कल्याण रोजगार योजना में छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले को नहीं लिया गया है इसी को देखते हुए आज प्रदेश एनएसयूआई ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के निवास का घेराव किया गया साथ ही साथ पूरे प्रदेश के भाजपा के सांसदों के निवास का घेराव प्रदेश एनएसयूआई द्वारा किया गया। राजधानी रायपुर में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी के इस फैसले का विरोध किया और मोदी सरकार से मांग की छत्तीसगढ़ के सारे जिलों को इस योजना में सम्मिलित किया जाए।

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश में रोजगार के नाम पर प्रदर्शन कर रही है और वहीं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व जो केंद्र की सत्ता पर काबिज है, छत्तीसगढ़ की जनता के साथ भेदभाव कर रहे हैं क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के शासन है इसी को देखते हुए वे लोग छत्तीसगढ़ के साथ दोहरी नीति अपना रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ में 40% से अधिक लोग गरीबी रेखा के नीचे है उसके बाद भी आज छत्तीसगढ़ को इस योजना का लाभ नहीं दिया गया है। आज हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि छत्तीसगढ़ के सारे जिलों को इस गरीब कल्याण रोजगार योजना में शामिल किया जाए। इसी के तहत आज हमने भाजपा के 9 सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के निवास का घेराव किया है।

प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला जिला अध्यक्ष अमित शर्मा प्रदेश सचिव हनी बग्गा, हेमंत पाल, अरुणेश मिश्रा, शान मोहम्मद प्रदेश प्रवक्ता तुषार गुहा जिला महासचिव संकल्प मिश्रा, निखिल बंजारी, शुभम दुबे जिला सचिव विशाल दुबे, पुष्पेंद्र ध्रुव ग्रामीण अध्यक्ष विकास राजपूत, केशव सिन्हा, मनीष पटेल आदि मौजूद थे।

Next Story