Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : संसदीय सचिव 12 नहीं, 15 होंगे, निगम-मंडलों के लिए इन सात नामों पर लगी मुहर

लगभग 18 महीने बाद वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं का इंतजार खत्म होने जा रहा है। पढ़िए पूरी खबर-

बड़ी खबर : संसदीय सचिव 12 नहीं, 15 होंगे, निगम-मंडलों के लिए इन सात नामों पर लगी मुहर
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लंबे इंतजार के बाद निगम-मंडलों में नियुक्ति की सूची जारी होने वाली है। आलाकमान की हरी झंडी मिलने के बाद किसी भी समय सूची को जारी किया जा सकता है। निगम-मंडलों के साथ ही संसदीय सचिवों की नियुक्तियों का रास्ता भी खुल गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ही निगम मंडलों में नियुक्तियों का इंतजार किया जा रहा था। लगभग 18 महीने बाद वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं का इंतजार खत्म होने जा रहा है।

निगम मंडलों की पहली सूची में 15 से 18 वरिष्ठ नेताओं का नाम शामिल हो सकता है। जबकि संसदीय सचिवों को लेकर भी बड़ी खबर यह है कि अब 12 नहीं, बल्कि 15 संसदीय सचिव बनेंगे। यह खबर सबसे पहले 'आईएनएच न्यूज' ने सुबह सबसे पहले बता दिया था। इसके लिए नामों को पहले ही अंतिम रूप दे दिया गया है। हालांकि इस बार संसदीय सचिवों के अधिकार, भूमिकाएं और कामकाज का अंदाज बदला हुआ होगा। अंतिम समय तक नामों को लेकर रायपुर से लेकर दिल्ली तक समीकरण बदल रहे हैं। ऐसे में कुछ नाम अंतिम समय में भी जुड़ सकते हैं।

सूत्रों पर यकीन करें तो धनेंद्र साहू, देवेंद्र बहादुर सिंह, रामगोपाल अग्रवाल, करुणा शुक्ला, शैलेश नितिन त्रिवेदी, सुभाष धुप्पड़ और डॉ. किरणमयी नायक के नाम निगम-मंडलों के लिए लगभग तय हैं।

भरोसेमंद सूत्रों ने मजबूती से दावा किया है कि संसदीय सचिव के रूप में द्वारिकाधीश यादव, विनोद सेवनलाल चंद्राकर, चन्द्रदेव राय, शकुन्तला साहू, विकास उपाध्याय, अंबिका सिंहदेव, चिंतामणी महाराज, यू.डी. मिंज, पारसनाथ राजवाड़े, इंदरशाह मण्डावी, कुंवरसिंह निषाद, गुरूदयाल सिंह बंजारे, डाॅ. रश्मि आशीष सिंह, शिशुपाल सोरी और रेखचंद जैन के नाम तय ही हैं।

निगम-मंडलों और संसदीय सचिवों की नियुक्तियों को लेकर लगातार हलचल तेज है। इस बीच सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों का दावा है कि जल्द ही नियुक्ति की जाएगी। दूसरी ओर भाजपा निगम-मंडलों और संसदीय सचिवों की नियुक्ति को लेकर कांग्रेस में अंतर्कलह का दावा कर रही है। दूसरी तरफ, कुछ सूत्रों का दावा यह भी है मंगलवार को लगभग 3.30 बजे संसदीय सचिव शपथ ले सकते हैं।

Next Story